हैदराबाद : पूर्व मंत्री और सनतनगर के विधायक तलसानी श्रीनिवास यादव ने बताया कि आगामी 17 फरवरी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) का जन्म दिवस नेकलेस रोड स्थित जलविहार में भव्य रूप से मनाया जाएगा। तलसानी ने जलविहार में जारी जन्म दिवस की तैयारियों का जायजा लिया।

इसके बाद तलसानी ने मीडिया को बताया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव, निजामाबाद संसद के कविता, पूर्व मंत्री हरीश राव, नगर पार्षद बोंतु राम मोहन, तेलंगाना संस्कृत विभाग के निदेशक मामिडी हरीकृष्णा के अलावा तेलंगाना विधान परिषद सदस्य, विधायक, सांसद, पूर्व मंत्री, टीआरएस के नेता और कार्यकर्ता जन्म दिवस कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

यह भी पढ़ें :

सेवानिवृत्ति के आश्वासन से मुकर गये मुख्यमंत्री KCR, सैकड़ों कर्मचारी आज चले जाएंगे घर

केसीआर में है सरकार गठन करने का दम : ओवैसी

उन्होंने बताया कि हर वर्ष साल की तरह केसीआर के जन्म दिवस पर पूरे तेलंगाना में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसी के अंतर्गत गुस्साडी डांस, कोम्मा कोया डांस, लंबाडी चिंदू डांस, यक्षगानम, कोलाटा डांस आदि कार्यक्रम होंगे।

तलसानी ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री केसीआर के बचपन, स्कूल, कॉलेज से लेकर राजनीतिक सफर, तेलंगाना आंदोलन में उनकी भूमिका पर आधारित फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि तेलंगाना शासनकाल यानी 4 साल 3 महीनों में अमल में लाई गई विकास और कल्याणकारी योजनाओं जैसे विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन, कल्याणलक्ष्मी, शादी मुबारक, मिशन काकतिया, मिशन भगीरथ, एक रुपया चावल योजना आदि से जुड़ी फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

यादव ने बताया कि 17 फरवरी को सुबह 9 बजे सिकंदराबाद के ऐतिहासिक उज्जैनी श्री महाकाली मंदिर में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के दीर्घायु के लिए श्री गणपति होमम्, आयुष होमम और चंडी होमम का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा अन्य सेवा कार्यक्रम भी तेलंगाना भर में आयोजित किये जाएंगे।