हैदराबाद : कनाडा की काउंसिल जनरल ने तेलंगाना सरकारी की कृषि योजनाओं व कार्यक्रमों की जमकर सराहना की। कनाड़ा की काउंसिल जनरल निकोल गिरार्ड ने सोमवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के. तारक रामाराव (केटीआर) से बेगमपेट स्थित कैंप कार्यालय में मुलाकात की। इस मौके पर केटीआर ने कनाडा काउंसिल जनरल को पिछले साढ़े चार साल के दौरान अनेक क्षेत्रों में तेलंगाना राज्य द्वारा हासिल प्रगति से अवगत कराया।

इस मौके पर निकोल गिरार्ड ने तेलंगाना सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी हासिल की। केटीआर ने बताया कि पहले की तरह उनकी सरकार कल्याण व विकास कार्यक्रमों को महत्व दे रही है। मुख्य रूप से औद्योगिक विकास के साथ कृषि क्षेत्र की प्रगति के लिए भी अनेक कार्ययोजनाएं तैयार की जा रही है।

इसे भी पढ़ें :

केंद्र की किसानों के लिए न्यूनतम आय योजना ‘रैतु बंधु’ योजना की है नकल : KTR

TRS मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन नए चेहरों को मिलेगा मौका

इस मौके पर काउंसल जनरल ने तेलंगाना सरकार की कृषि संबंधी योजनाओं व कार्यक्रमों की जमकर प्रशंसा करने के साथ ही कनाडा-भारत से जुड़े व्यापारिक व वाणिज्यिक सहयोग पर चर्चा की। इस संदर्भ में केटीआर ने कहा कि कनाडा सरकार का सीधे राज्यों के साथ चर्चा करने से वाणिज्यिक संबंध और मजबूत होंगे। केटीआर ने तेलंगाना में निवेश के लिए अनुकूल माहौल के बारे में विस्तार से बताया और तेलंगाना सरकार ने कनाडा के निवेश का स्वागत किया।