हैदराबाद : भाजपा ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वह देश की सुरक्षा के साथ काफी ‘‘गैर जिम्मेदाराना तरीके से'' खिलवाड़ कर रहे हैं। राहुल राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री पर अक्सर निशाना साधते आ रहे हैं। गांधी के आरोपों को खारिज करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री और भाजपा के नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि लड़ाकू विमान के सौदे पर वह ‘‘बेशर्मी से झूठ'' बोल रहे हैं और उन्हें ‘‘राफेल फोबिया'' हो गया है।

प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी को राफेल फोबिया है। प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस तरह की भाषा का वह इस्तेमाल कर रहे हैं, वह उन्हें शोभा नहीं देता।'' गांधी परिवार के सदस्यों पर लगे कथित भ्रष्टाचार के मामलों का जिक्र करते हुए प्रसाद ने कहा, ‘‘बोफोर्स मामले में उनके पिता (राजीव गांधी) पर भ्रष्टाचार के कितने आरोप लगे? उनकी दादी इंदिरा जी (पूर्व प्रधानमंत्री) के भ्रष्टाचार के क्या रिकॉर्ड रहे हैं? हमने कभी ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जिस तरह की भाषा वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ इस्तेमाल करते हैं।''

ये भी पढ़ें :

अगर विभाजन होता है तो तेलंगाना के हिस्से आएगा हाईकोर्ट : रवि शंकर

रवि शंकर प्रसाद ने भारतीय मूल के उद्योगपतियों से भारत में स्टार्टअप्स का मार्गदर्शन करने को कहा

केंद्रीय कानून, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर राफेल सौदे को अंतिम रूप नहीं देने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इसे फिर समीक्षा के लिए भेज दिया गया क्योंकि पार्टी कोई भी ऐसा समझौता नहीं करती जिसमें उसे ‘‘कमीशन'' नहीं मिलता है।

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि उन्हें कमीशन नहीं मिला इसलिए उन्होंने इसे (सौदे) लंबित रखा।'' 2014 में सत्ता में आने के बाद मोदी ने राफेल सौदे को जारी रखने का निर्णय किया क्योंकि भारतीय वायुसेना को लड़ाकू विमानों की जरूरत है।