हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि हैदराबाद को सही मायने में वैश्विक नगर में रूप में विकसित करने के लिए जरूरी कार्ययोजना तैयार कर उसपर अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हैदराबाद का विकास हो रहा है, लेकिन उसमें कुछ समस्याएं पैदा हो रही हैं। उन्होंने अधिाकारियों को नगर के विकास में रुकावट बन रही समस्याओं का समाधान करने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रगतिभवन में हैदराबाद के विकास पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

आस्की के तत्वावधान में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों के साथ भविष्य की जरूरतों के अनुरूप हैदराबाद का मास्टर प्लान बनाया जाएगा और सभी विषयों को ध्यान में लेकर तैयार किए जाने वाले मास्टर प्लान में प्रदेश मंत्रिमंडल को छोड़कर कोई और बदलाव नहीं कर सके, ऐसा कानून बनाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

TRS मंत्रिमंडल का विस्तार कल, इन नए चेहरों को मिलेगा मौका

सीएम ने कहा कि हैदराबाद नगर के समग्र विकास की कार्ययोजना पर अमल की जिम्मेदारी केवल एचडीएमए को सौंपे बिना विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञों की मौजूदगी में विभिन्न इकाइयों का गठन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नगर के विकास के लिए सिर्फ जीएचएमसी की राशि पर निर्भर रहे बिना अन्य स्रोतों से भी राशि की व्यवस्था की जाएगी।