हैदराबाद : बंजारा हिल्स पुलिस ने अपने मालिक के शोरूम से सोने के आभूषण और हीरों की ठगी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पश्चिम जोन पुलिस आयुक्त आर श्रीनिवास राव ने बताया कि आनंद नगर कॉलोनी, मलकपेट निवासी गोदावत विवेक बंजारा हिल्स स्थित रायसन ज्वेलर्स शोरूम में सेल्स एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करता था।

श्रीनिवास राव ने आगे बताया कि शोरूम के मालिक अनूप कुमार ने विवेक पर भरोसा कर उसे सोने के आभूषण और हीरे शहर के विभिन्न ज्वेलरी शोरूम में ऑर्डर के आधार पर भेजने का कार्य सौंपा। विवेक को मालूम था कि उसका मालिक शहर के विभिन्न ज्वेलरी शोरूमों में सोने के आभूषणों की आपूर्ति के बाद रकम भुगतान के लिए दो महीने का समय देता है।

यह भी पढ़ें :

हैदराबाद में चोरों का उत्पात, एक की हत्या कर लूट ले गए लाखों की संपत्ति

32 मामले में वांछित शातिर चोर गिरफ्तार, लगभग 40 लाख की संपत्ति बरामद

इसी क्रम में विवेक ने इसका फायदा उठाते शोरूम के लिए मालिक द्वारा दिए गए तीन किलो सोने के आभूषण और 20 कैरेट हीरे (हीरे की कीमत एक करोड़) अपने पास रख लिए। इसके बाद उसने फर्जी बिल तैयार कर मालिक को दे दिये।

इसके बाद उसने 1 किलो सोने के आभूषण न्यू मलकपेट स्थित मन्नापुरम फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखकर 16 लाख रुपये लिये। इन पैसों से उसने अपना कर्ज चुका दिया। साथ ही बच्ची हुई कुछ रकम को उसने मौज मस्ती में उड़ा दिये। इसके बाद कुछ हीरे अपने पिता गोदावत राजेशचंद और 1 किलो सोने के आभूषण अपने भाई विवेंद्र जैन को दिये। उसके पास बच्चे 1 किलो सोने के आभूषण को पिघलाकर अपने पास रख लिया।

उन्होंने बताया कि अनूप कुमार कुछ दिन बाद विवेक के ठगी का पता चला। उसने बंजारा हिल्स पुलिस थाने में इस घटना की शिकायत दर्ज की। बंजारा हिल्स एसीपी केएस राव नेतृत्व में इंस्पेक्टर आर गोविंद रेड्डी ने मामले की जांच पड़ताल कर विवेक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस आयुक्त ने आगे बताया कि विवेक खिलाफ इससे पहले आबि्डस थाने में धोखाधड़ी के तीन मामले, शाहइनायतगंज और नारायणगुडा थाने में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज है। विवेक अदालत में पेश किया गया है। जज ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।