हैदराबाद : सिमंधर एजुकेशन सीपीए और सीएमए संस्था के कार्यालय का उद्घाटन (प्रकाश नगर मेट्रो स्टेशन, पिल्लर नं. 1350, बेगमपेट, मेट्रो शूज शॉप, पहली मंजिल पर) किया गया। कार्यालय का उद्घाटन वयोवृद्ध गोपालजी कोठारी ने किया। साथ ही जौरी बाई कोठारी ने द्वीप प्रज्ज्वलित किया।

इस अवसर पर एजुकेशन संस्था के को-फाउण्डर श्रीपाल जैन, ए रैंक होल्डर सूरज लखोटिया, सहयोगी पूनम जैन और अन्य उपस्थित थे। इस संदर्भ में श्रीपाल, सूरज और पूनम ने 'साक्षी समाचार' को बताया कि संस्था का उद्देश्य भारतीय छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय पाठ्यक्रमों में शिक्षा प्रदान करना है।

यह भी पढ़ें:

नगर के छात्रों को वैश्विक शिक्षा देने का लिए नई पहल

सिमंधर एजुकेशन संस्था के प्रमुख सूरज, श्रीपाल और पूनम
सिमंधर एजुकेशन संस्था के प्रमुख सूरज, श्रीपाल और पूनम

उन्होंने कहा कि हैदराबाद के छात्रों को वैश्विक शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराना है। साथ ही छात्रों को सीपीए और सीएमए के प्रति जागरूक पैदा करना है। उन्होंने आगे कहा कि संस्था का उद्देश्य हैदराबाद के अलावा ग्रामीण इलाकों के इच्छुक छात्रों को ऑनलाइन के जरिए सीपीए और सीएमए शिक्षा उपलब्ध की जाएगी।

सिमंधर एजुकेशन
सिमंधर एजुकेशन

वक्ताओं ने कहा कि सिमंधर एजुकेशन लेखांकन के पेशेवरों को सर्वाधिक महत्व देना है। साथ ही इंजीनियरिंग छात्रों के लिए भी अवसर दिया जाएगा। वक्ताओं ने यह भी बताया कि सीपीए और सीएमए के छात्रों को छात्रवृत्ति की भी व्यवस्था रखी गई है।

संस्था के सहयोगी
संस्था के सहयोगी

उन्होंने यह पाठ्यक्रम छह से नौ महीने के मात्र होंगे। उत्तीर्ण छात्रों को रोजगार के अवसर भी प्रदान किये जाएंगे। रोजगार के अंतर्गत पांच से दस लाख के पैकेज दिये जाएंगे। इसके लिए सिमंधर एजुकेशन में पढ़ने वालों को 1.20 लाख से 3.50 लाख का खर्च आएगा। कुछ छात्रों की परीक्षा अमेरिका में होगी। इसके लिए वित्तीय सहयोग भी बैंकों के जरिए दिया जाएगा। एजुकेशन संस्था के प्रमुखों ने सीपीए और सीएमए शिक्षा का लाभ उठाने का छात्रों से आग्रह किया है।