तिरुमला : दोनों तेलुगु भाषी राज्यों तेलंगाना व आंध्र प्रदेश में वैकुंठ एकादशी उत्सव धूमधाम से शुरू हो गया है। सभी वैष्णव मंदिर श्रद्धालुओं से खचाखच भर चुके हैं। उत्तर द्वार के रास्ते भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करने के लिए भक्तों की कतारें लगी हुई हैं।

राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हान दंपत्ति, कर्नाटक के सीएम कुमार स्वामी, पूर्व प्रधानमंत्री देवे गौड़ा सहित तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के परिवार ने भी भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन किए। भक्तों के बड़ी संख्या में तिरुमला पहुंचने से नारायणगिर उद्यानवन में स्थापित अस्थाई शेड्स भर गए हैं। वैकुंठ एकादशी के मौके पर मलयप्पास्वामी स्वर्ण रथ पर भक्तों के दर्शन देंगे।

पश्चिमी गोदावरी जिले के द्वारका तिरुमला में वैकुंट एकादशी का उत्सव सुबह 5 बजे शुरू हो चुका है। गरुड वाहन पर चिन्न वेंकन्ना उत्तर द्वार के रास्ते भक्तों को दर्शन देने वाले हैं। भक्त महाविष्णु के अवतार में स्वामी वेंकटेश्वर का दर्शन करेंगे।

इसे भी पढ़ें :

वैकुंठ एकादशी पर तिरुमला में देखी गयी भक्तों की भारी भीड़

मंगलगिरि लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी के दर्शन के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं और उन्हें उत्तर द्वार के रास्ते भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन की अनुमति दी जा रही है।