हैदराबाद : तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। सबसे पहले बैलेट पेपरों की गिनती हो रही है।

मतगणना के लिए राजधानी सहित राज्यभर के सभी जिला मुख्यालयों में व्यापक तैयारियां की गई हैं। दूसरी तरफ, सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

टीआरएस और कांग्रेस नेतृत्व वाली प्रजाकूटमी के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही हैं। हालांकि मतदान के बाद आए अधिकांश एग्जिट पोल में लोग टीआरएस को फिर से सेहरा बांधते दिख रहे हैं। राज्यभर के सभी मतगणना केंद्रों के अलावा संवेधनशील क्षेत्रों में एहतिहात के तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सबसे तेज अपडेट परिणाों के लिए यहां क्लिक करें : https://hindi.sakshi.com

इसे भी पढ़े :

राज्यपाल से मिलकर ‘महाकूटमी’ ने किया दावा, बहुमत नहीं मिलने पर हम बनाएंगे सरकार!

मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केंद्रीय बलों की 25 कंपनियों के साथ राज्य के 20 हजार पुलिसकर्मी काउंटिंग सेंटरों के पास तैनात किए गए हैं।

हर काउंटिंग सेंटर के पास एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति का पर्यवेक्षण कर रहे हैं। केवल पास धारकों की ही काउंटिंग सेंटर में अनुमति दी जाएगी। उसी तरह, काउंटिंग की शुरूआत से लेकर धारा 144 अमल में रहेगी।

दूसरी तरफ, सभी राजनीतिक दलों के मुख्यालयों पर भी पार्टी समर्थकों की जमावड़ा शुरू हो गया है। आपको बता दें कि तेलंगाना की सत्तारूढ़़ टीआरएस, कांग्रेस नेतृत्व वाली प्रजाकूटमी, भाजपा, एमआईएम और बीएलएफ ने बढ़़ चढ़़कर प्रचार किया है।