हैदराबाद : एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य में दोबारा तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार आने की स्थिति में उनकी पार्टी के राज्य सरकार में शामिल होने की संभावनाओं को बुधवार को खारिज कर दिया।

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने कहा कि टीआरएस अपने दम पर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम सरकार में शामिल नहीं होंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि तेलंगाना की जनता के. चंद्रशेखर राव को फिर से आशीर्वाद देगी। वह सरकार बनाएंगे। हम सरकार में शामिल नहीं होंगे।'' हैदराबाद प्रेस क्लब द्वारा आयोजित ‘प्रेस से मिलिए' कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा कि किसी भी स्थिति में एआईएमआईएम के सरकार में शामिल होने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि टीआरएस को अपने दम पर बहुमत मिल जाएगा।

उन्होंने सवालों के जवाब में आरोप लगाया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को रोकना चाहते हैं। ओवैसी ने आरोप लगाया, ‘‘एआईएमआईएम के खिलाफ राहुल गांधी और अमित शाह मिलकर काम कर रहे हैं।'' 2014 के विधानसभा चुनावों में सात सीटें जीतने वाली एआईएमआईएम ने इस बार आठ उम्मीदवार उतारे हैं।

इसे भी पढ़ें :

‘सिरकटव्वल’ तक पहुंचा ओवैसी-योगी का सियासी झगड़ा, MIM सुप्रीमो की नई चुनौती

ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी पिछली सातों सीटों पर तो कब्जा बरकरार रखेगी ही, साथ ही राजेंद्रनगर विधानसभा भी जीतेगी। विधानसभा चुनाव में टीआरएस और भाजपा अकेले ही किस्मत आजमा रहे हैं, वहीं कांग्रेस तथा तेलुगुदेशम पार्टी के ‘पीपल्स फ्रंट' में भाकपा और तेलंगाना जन समिति भी शामिल हैं।