हैदराबाद : जब भी चुनाव आते हैं तो अधिकतर लोगों की नजरें राजनीतिक दलों के नेताओं के नामांकन पत्र के दौरान खुलासा की जाने वाली संपत्तियों पर होती हैं, क्योंकि हर बार नेताओं की संपत्ति में करोड़ों का इजाफा दर्शाया जाता है।

पिछले दिनों तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री व टीआरएस के सुप्रीमो के.चंद्रशेखर राव की संपत्ति का खुलासा हुआ था, जिसमें चार साल में करीब 7.45 करोड़ की बढ़ोत्तरी दर्शायी गई थी। इसी कड़ी में अब एमआईएम के नेता व चंद्रायणगुट्टा से प्रत्याशी अकबरुद्दीन ओवैसी की संपत्ति में भी करीब पांच करोड़ का इजाफा दर्शाया गया है।

चार बार विधायक रह चुके अकबरुद्दीन ओवैसी ने पांचवीं बार शनिवार को एमआईएम की टिकट पर अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के साथ सौंपे गए शपथपत्र में उन्होंने वित्तवर्ष 2017-18 में 1.89 करोड़ रुपये के टैक्स भुगतान की जानकारी दी है।

उन्होंने 7.93 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 3.38 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति दर्शायी है, जबकि वर्ष 2014 के चुनाव में उन्होंने अपनी वार्षिक आय 55.99 लाख रुपये बताते हुए 3.10 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 2.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति होने का ब्यौरा दिया था। उन्होंने इस वर्ष करीब 5.98 करोड़ रुपये का लोन दर्शाया है, जबकि पिछली बार उनकी लोन राशि 2.30 करोड़ रुपये थी।

अकबरुद्दीन की पत्नी के नाम पर 3.45 करोड़ की चल संपत्ति और 3.29 करोड़ की अचल परिसंपत्ति के साथ-साथ उनकी पत्नी के नाम पर 5.41 करोड़ रुपये का लोन बताया गया है। साथ ही एक आश्रित के नाम पर 5.10 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का भी ब्यौरा दिया है।