तेलंगाना के इन निर्वाचन क्षेत्रों में सिर्फ शाम 4 बजे तक होगा मतदान 

चुनाव आयुक्त रजत कुमार (फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : चुनाव आयोग ने 7 दिसंबर को तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी। आयोग राज्यभर के 119 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए एक ही चरण में मतदान कराने जा रहा है। 19 नवंबर तक नामांकन स्वीकारे जाएंगे ।

20 को नामांकनों की छंटनी होगी तथा 22 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। 7 दिसंबर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। 11 दिसंबर को मतगणना होगी, जबकि चुनाव आयोग ने 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान का समय एक पहले ही समाप्त करने का फैसला किया है।

106 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 से 5 बजे तक चुनाव कराने वाले हैं। परंतु गोदावरी नदी के तट पर बसे पांच जिलों के 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शाम 4 बजे खत्म करने का फैसला किया गया है। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर बसे ये निर्वाचन क्षेत्र माओवाद से प्रभावित होने के मद्देनजर गृहमंत्रालय के निर्देश पर चुनाव आयोग ने यह निर्णय लिया है।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना कांग्रेस ने जारी की 65 उम्मीदवारों की सूची, सहयोगी दलों को मिली 26 सीटें

इन निर्वाचन क्षेत्रों में भद्राद्री कोत्तागुड़ेम जिले के भद्राचलम, कोत्तागुड़ेम, पिनपाका, अश्वारावपेट, इल्लेंदू, जयशंकर भूपालपल्ली जिले के मुलुगु, भूपालपल्ली, पेद्दपल्ली जिले के मंथनी, मंचिर्याल जिले के चेन्नूरु, मंचिर्याल, बेल्लमपल्ली, कोमरमभीम आसिफाबाद जिले के सिरपुर और आसिफाबाद निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।

Advertisement
Back to Top