हैदराबाद : भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान विधायक टी. राजा सिंह ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखा जाएगा।

पुराने शहर के याकुतपुरा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रूपराजा के समर्थन में लालदरवाजा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजा सिंह ने कहा कि भाजपा का मुख्य उद्देश्य देश का सर्वांगीण विकास करना और हमारी प्राचीन सभ्यता का संरक्षण करना है। उन्होंने कहा कि हिन्दू सभ्यता को मिटाने के प्रयास को रोकना और उसे फिर से जनता में लेकर आना ही हमरा उद्देश्य है।

इसे भी पढ़ें :

बिना अनुमति निकाली बाइक रैली, विधायक टी. राजा सिंह व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

राजा सिंह ने कहा कि जिस तरह फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या, मुगलसराय का नाम दीन दयाल उपाध्याय, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रखा गया, उसी तर्ज पर हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर रखा जाएगा। उसी तरह, अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने की तैयारी हो रही है।

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली स्थित औरंगजेब रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड रखा गया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में निजाम का कोई योगदान नहीं होने के बावजूद यहां के अधिकांश शहर सिकंदराबाद, आदिलाबाद, करीमनगर आदि रखे गए हैं, जबकि यहां ककतीयों ने राज किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि एक सोची समझी षड़यंत्र के तहत हमारी प्राचीन सभ्यता को तहत-नहस करने की कोशिश की जा रही है, जिसे हम कतई होने नहीं देंगे।