TTD को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने दाखिल की याचिका, खुद पेश करेंगे दलील 

सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो)  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को आंध्र प्रदेश सरकार के अधीन से हटाए जाने की मांग करते हुए तमिलनाडु से भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने आज संयुक्त हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की।

याचिका में स्वामी ने टीडीपी को सरकार के अधीन से बाहर लाकर उसकी निधि के दुरुपयोग को रोकने की अपील की है। सुब्रमण्यम स्वामी खुद बुधवार सुबह हैदराबाद पहुंचे और हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की।

इस मौके पर उन्होंने बताया कि वह अगले 10 दिन में वापस हैदराबाद आएंगे और खुद इस मामले में अपनी दलील पेश करेंगे। याचिका दाखिल करने के बाद सुब्रमण्यम स्वामी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए। गौरतलब है कि गत कुछ दिनों से आंध्र प्रदेश सरकार पर टीटीडी की निधि का दुरुपयोग करने के आरोप लगते रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

हाईकोर्ट ने TTD से पूछा- निजी बैंक में एक हजार करोड़ क्यों जमा किये हैं?

टीटीडी में निधि का दुरुपयोग और टीटीडी से संबंधित कीमती आभूषण और उपहार गायब होने के आरोप लगाते हुए सुब्रमण्यम स्वामी इससे पहले भी कई बार मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष ले जा चुके हैं। सुब्रमण्यम स्वामी पहले ही टीटीडी विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा चुके हैं। परंतु सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर तेलुगु राज्यों के संयुक्त हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया था।

टीटीडी के मुख्य अर्चक पद से रमणा दीक्षितुलु को हटाने से लेकर भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के आभूषणों का गायब होना, अन्य विषयों में उठे विवाद भी चर्चा के मुद्दे बनने के मद्देनजर सुब्रमण्यम स्वामी इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement
Back to Top