हैदराबाद : तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी पर निष्पक्ष रूप से काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार को लेकर कुछ आपत्तियां हैं।

यही नहीं, कार्यवाहक सरकार के चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के बावजूद उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरटीसी की बसों व नगर के अनेक इलाकों में लगे सरकारी योजनाओं के विज्ञापन तक नहीं हटाए जा रहे हैं।

उत्तम कुमार रेड्डी ने कांग्रेस पार्टी के नेता सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कार्यवाहक सरकार की शिकायत कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि यदि इस मामले में मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं होने की स्थिति में कांग्रेस पार्टी केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ईवीएम में टैंपरिंग की आशंका व्यक्त करते हुए ईवीएम की जांच में सभी राजनीतिक दलों को शामिल करने और सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जांच पूरी करने की अपील की। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों व टीवी प्रबंधनों पर पक्षपात करने और कुछ मीडिया कंपनियों के मालिक कौन हैं, इस बारे में जरूरी सूचना चुनाव आयोग को सौंपी जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस की आपातकालीन बैठक, चुनावी रणनीति और गठबंधन पर हुई चर्चा

पढ़िए, पदयात्रा के दौरान वाईएस जगन ने क्यों मंगवाई इस लड़की के लिए चप्पल

उन्होंने बताया कि मंगलवार से अगले एक सप्ताह तक जनसंपर्क अभियान के नाम से घर-घर प्रचार किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'परियोजना के नाम पर लूटी गई रकम को केसीआर लोगों में बांट रहे हैं। हमसे लूटी गई रकम ही हमारे बीच बांट रहे हैं। इस मामले में लोगों को सावधान रहना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि केसीआर परियोजनाओँ के नाम पर लूटी गई राशि से अब अन्य पार्टी के नेताओं को खरीदने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व अन्य दलों के गठबंधन को लेकर अनावश्यक टिप्पणी करने पर उतारु केसीआर ही सही मायने में तेलंगाना के नंबर एक द्रोही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में एक भी आश्वासन पूरा करने में असमर्थ केसीआर को सार्वजनिक रूप से राज्य के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि उनकी पार्टी 'केसीआर हठाओ तेलंगाना बचाओ' नारे के साथ लोगों में जाएंगे।