हैदराबाद : तेलंगाना मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने कहा है कि विधानसभा चुनाव वर्ष 2018 के अंत तक होंगे और चुनाव आयोग चुनाव आयोजन की तैयारियां तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि ईवीएम और मतदाता सूची क्रमश: 4 अक्टूबर और 8 अक्टूबर तक तैयार हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अचानक विधानसभा भंग किए जाने के कारण हम बहुत कम समय में चुनाव कराने की तैयारी कर रहे हैं, जबकि अन्य राज्यों में चुनाव के लिए अभी तीन महीने का समय है। उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव आयोजन को लेकर जारी तैयारियों पर अगर चुनाव आयोग संतुष्टि व्यक्त करता है तो हम चुनाव की तारीख पर निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव की तारीख को लेकर मीडिया में आई खबरों में सच्चाई नहीं है और इस संबंध में अभी तक किसी प्रकार का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

इसे भी पढ़ें :

TDP का उदय कांग्रेस के खिलाफ हुआ था, अब मिलकर चुनाव लड़ना अनैतिक: कविता

मुख्य चुनाव अधिकारी ने आज सचिवालय में इलेक्शन मीडिया सेल का उद्घाटन करने के बाद बताया कि 10 सितंबर को आयोजित स्पेशल वोटर रि-एडजेस्टमेंट ड्राइव तथा मतदाता सूची को लेकर शंका और शिकायतें दर्ज करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर रखी गई थी। उन्होंने बताया कि अब तक 13,15,234 आवेदन और शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिसके मुताबिक प्रति दिन एक लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं।