जगित्याल के कोंडागट्टु RTC बस हादसे में 58 की मौत, राष्ट्रपति और PM ने जताया शोक

तेलंगाना के कोंडागट्टु में दुर्घटनास्थल  - Sakshi Samachar

जगित्याल (तेलंगाना ) : जिले के कोंडागट्टु के पास घाटरोड पर आज एक आरटीसी बस के पलट जाने से कम से कम 58 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। यह बस शनिवारम पेट से जगित्याल आ रही थी। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। मृतकों में 33 महिलाए, 15 पुरुष और 4 बालक शामिल हैं। हालांकि बस चालक श्रीनिवास गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।


जगित्याल डीपो की बस (AP 28Z 2319) में सवार अधिकांश यात्री आज मंगलवार होने से स्थानीय आंजनेय स्वामी के दर्शनार्थ जा रहे थे।


बताया जाता है कि घाट उतरने के दौरान दुर्घटनावश बस के ब्रेक फेल हो जाने से यह हादसा हुआ है। सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

घटनास्थल पर स्थिति का जायजा लेते हुए जिलाधीश शरत और जिला पुलिस अधीक्षक सिंधू शर्मा 

इस बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। दुर्घटना की गंभीरता को देखते हुए मृतकों की संख्या में और इजाफा होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।


सभी घायलों को पास के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

बस से बाहर निकाले गए मृत यात्रियों के शव 

करीमनगर में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, 15 घायल

घायलों में 15 से अधिक लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद जिलाधीश घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

कोंडागट्टु घाट रोड हुए हादसे पर जानकारी लेते मंत्री केटीआर

मुख्यमंत्री ने घायलों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक सिंधू शर्मा और जिलाधीश शरत मौके पर पहुंच कर बचाव और राहत का काम शुरू कर दिया है।

Advertisement
Back to Top