हैदराबाद : तेलंगाना में समय से पहले चुनाव की जोरदार बहस के बीच तेलंगाना चुनाव मुख्य अधिकारी रजत कुमार ने बुधवार को सर्वदलीय नेताओं के साथ बैठक की। बैठक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रजत कुमार ने कहा कि समय से पहले चुनाव को लेकर उनके पास किसी प्रकार की खबर नहीं है।

उन्होंने आगे बताया कि मतदाता ड्राफ्ट सूची को लेकर सर्वदलीय बैठक में चर्चा हुई है। उन्होंने कहा यह एक औपचारिक बैठक रही है। रजत कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग से विचार विमर्श के बाद ही चुनाव पर फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

प्रजा संकल्प यात्रा के पूरे हुए 2900 KM, YS जगन ने किया पौधारोपण

तेलंगाना कांग्रेस पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी, किया यह वादा

तेलंगाना चुनाव अधिकारी ने आगे कहा कि यदि समय से पहले चुनाव की घोषणा होती है तो वह तैयार है। उन्होंने बताया कि चुनाव में उपयोग में आने वाली बैलेट मिशन और अन्य सामग्री तैयार है। उन्होंने यह भी बताया कि जब भी चुनाव की घोषणा हो, वर्ष 2018 जनवरी मतदाता सूची के अनुसार ही चुनाव होगे।

उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने के दस पहले तक लोगों को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2019 तक के 18 साल आयु के व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मर्रि शशिधर रेड्डी, बीजेपी प्रवक्ता वेंकट रेड्डी, टीडीपी प्रवक्ता रावुला चंद्रशेखर, टीआरएस प्रवक्ता गट्टु रामचंदर राव व अन्य नेताओं ने मीडिया से कहा कि टीआरएस समय से पहले चुनाव जाने की जोरदार चर्चा जारी है। ऐसे समय में समय से पहले चुनाव के लिए वे तैयार हैं। उन्होंन बताया कि बोगस वोटों को हटाने का चुनाव अधिकारी से आग्रह किया गया है।