CAA के समर्थन में 15 मार्च को BJP की रैली, अमित शाह लोगों को बतायेंगे सच्चाई

डॉ के लक्ष्मण (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

हैदराबाद : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में रैली करने की संभावना है।

भाजपा तेलंगाना के अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 15 मार्च को सीएए के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर टीआरएस और एआईएमआईएम द्वारा किये जा रहे गलत प्रचार का मुकाबला करने के लिए भाजपा तथ्यों के साथ लोगों के बीच जा रही है।

आपको बता दें कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित करने के तेलंगाना मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत किया है। जबकि भाजपा ने इसे “अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण का ‘‘हथकंडा” करार दिया। ओवैसी ने दावा किया कि प्रस्तावित जनसंख्या रजिस्टर का समाज कल्याण योजनाओं से कुछ लेना-देना नहीं है और यह पूरी तरह से भविष्य में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को शुरू करने की कवायद से जुड़ा है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं तेलंगाना सरकार, मंत्रिमंडल द्वारा किए गए फैसले का स्वागत करता हूं।” उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ठीक केरल की तरह राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की कवायद को रोक देंगे।

तेलंगाना सरकार ने रविवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित करने का फैसला किया था और केंद्र से यह भी अनुरोध किया कि वह नागरिकता कानून में पिछले साल किए गए बदलावों को रद्द कर दे।

Advertisement
Back to Top