तेलंगाना में मुंसिपल चुनाव की मतगणना जारी, 5 से 24 राउंड्स में होगी गिनती 

वोटों की गिनती करते हुए अधिकारी - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना में मुंसिपल और कार्पोशन चुनाव की मतगणना जारी है। चुनाव में भाग ले चुके उम्मीदवारों की किस्मत अब कुछ ही देर में खुल जाएगी। आपको बता दें कि 22 जनवरी को प्रदेश में 120 मुंसिपालिटी और 9 कार्पोरेशन के लिए चुनाव हुए थे। वोटों की गिनती सुबह 8 आरंभ हुई है।

कुल 2619 मतगणना केंद्र स्थापित किये गये हैं। वोटों की संख्या के आधार पर 5 से 24 राउंड्स की मतगणना की जाएगी। पहले पोस्टल बैलेट और इसके बाद बैलेट की गिनती की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, सदाशिवपेट मुंसीपल चुनाव में 47 पोस्टल बैलेट वोट मिले हैं। इल्लेंदु में पोस्टल बैलेट बाक्स को सील नहीं डाला गया है। अधिकारी इस घनटा की जांच कर रहे हैं। इसी क्रम में महेश्वरम और नादरगुल मतगणना केंद्र के पास बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता आंदोलन पर उतर है। आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया है कि उम्मीदवार आने से पहले ही बैलेट बाक्स का सील को खोला गया है।

इसी तरह रामगुंडम के पास भी कुछ लोग आंदोलन पर उतर आये हैं। पता चला है विधायक मतगणना केंद्र के अंदर गये हैं। विधायक के बाहर आने की मांग करते हुए इतर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आंदोलन पर उतर हैं।

चुनाव अधिकारी नागी रेड्डी ने आगे बताया कि 27 जनवरी को 120 मुंसीपालिटी और 9 कार्पोरेशनों में मेयर, डिप्टी मेयर, चेयरपर्सन और डिप्टी चेयरपर्सन चुने जाएंगे। यह चुनाव प्रत्यक्ष पद्धति से होंगे। इस चुनाव के लिए एकेक मुंसिपालिटी के लिए एकेक वरिष्ठ अधिकारी को रिटर्निंग अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में म्युनिसिपल चुनाव का प्रचार खत्म, 22 जनवरी को मतदान

तेलंगाना में म्युनिसिपल चुनाव का प्रचार खत्म, 22 जनवरी को मतदान

यह नियुक्त संबंधित जिलाधीश नियुक्त करेंगे। इनकी देखरेख में ही यह चुनाव होंगे। दूसरी ओर 29 जनवरी को करीमनगर मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जहां कहीं पर भी समान वोट आने पर लॉटरी पद्धति विजेता की घोषणा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना मुंसीपल चुनाव परिणाम आज, 10 बजे तक आएगा पहला नतीजा

आपको बता दें कि तेलंगाना के कुल मतदाताओं में 26,71,694 पुरुष और 26,64,557 महिला मतदाता हैं। रंगारेड्डी जिले में सर्वाधिक 6.40 लाख मतदाता हैं और सर्वाधिक कम जनगाम जिले में 39,729 मतदाता हैं। आपको बता दें कि 69 वार्डों में टीआरएस और 3 वार्डों में एमआईएम के उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये।

Advertisement
Back to Top