हैदराबाद : मुख्यमंत्री केसीआर ने स्पष्ट किया कि टीआरएस सेक्यूलर पार्टी है। उन्हें किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है। पार्टी कोई भी कार्य स्पष्टता से करती है। उन्होंने कहा कि संसद में CAA का विरोध किया गया। देश में मौजूद सभी जाति-समुदाय के लोग समान है। यह संविधान में है। इसके बावजूद मुस्लिम समुदाय को अलग करने का क्यों प्रयास किया जा रहा है? उन्हें इस बात का दुख है। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री से फोन कर यह बात कही।

सीएम ने कहा कि उन्होंने आर्टिकल 370 हटाने के संदर्भ में पार्टी ने केंद्र का समर्थन किया। यह देश की भलाई में था। इसलिए संसद में समर्थन किया लेकिन CAA का विरोध किया। काठ की हंडी की तरह टीआरएस निर्णय नहीं लेती। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत को प्रधानमंत्री हिंदू देश बनाने का प्रयास कर रहे हैं। शांति से रहनेवाले लोगों को केंद्र उनकी मनोभावनाओं को भड़का रहा है। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा की क्या यही नीति है?

मुख्यमंत्री चंद्रशेख राव ने कहा कि भैंसा में जो घटना हुई वह इन्हीं विचारधारा के लोगों के कारण हुई। स्थिति बेकाबू होते देख वहां रैपिड एक्शन फोर्स भेजी गई। उन्होंने कहा कि वह भी हिंदू हैं। वह भी यज्ञ करते हैं। कुछ लोग दरवाजा बंद कर यज्ञ करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रतिपक्ष सांप्रदायिक हिंसा को बढावा देकर राजनीतिक करना चाहता है। सीएम ने कहा कि CAA के विरोध में आवश्यकता होने पर 10 लाख लोगों के साथ सभा का आयोजन करेंगे।

मुख्यमंत्री केसीआर ने केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिक संशोधन कानून (CAA) पर सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होंने कहा कि CAA देश के लिए फायदेमंद नहीं है। इसे लागू करने का निर्णय गलत है। उनकी पार्टी CAA का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि CAA को लेकर सीएम अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। इन मुख्यमंत्रियो के साथ हैदराबाद मे बैठक करेंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्वाकुंटला चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने कहा कि टीआरएस के नेतृत्व में बनी सरकार ने कई कल्याण और विकास योजनाओं को अमल में ला रही है। इन्ही कारगर योजनाओं को देखतेे हुए लोगों ने टीआरएस को म्युनिसिपल चुनाव में भारी जीत का सेहरा पहनाया है।

उन्होंने कहा कि नेताओं और कार्यकर्ताओं कई रूकावटों के बावजूद लगन और मेहनत से पार्टी प्रचार किया और लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराया। इसके लिए मुख्यमंत्री केसीआर ने सभी को धन्यवाद प्रस्तुत किया।

सीएम केसीआर ने कहा कि लोगों ने कई रूकावटों और अडचनों के बावजूद विधानसभा, लोकसभा, संस्थागत निकाय चुनाव और म्युनिसिपल चुनाव में टीआरएस को भारी जीत दिलाई है। उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष नेताओं ने चुनाव के दौरान कई अडचनें पैदा करने का प्रयास किया। हाईकोर्ट में याचिका दायर की। टीआरएस के खिलाफ दुष्प्रचार किया और तंज कसे। इसके बावजूद लोगों ने प्रतिपक्ष को सबक सिखाते हुये टीआरएस को बहुमत से जीताया।

सीएम केसीआर ने कहा कि टीआरएस पार्टी के ओर मटेरियल के लिए 80 लाख रुपये खर्च किये गये। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी मतदाता को एक रुपया भी प्रलोभन की तौर पर नहीं दिया गया।

सीएम ने अपना राजनीतिक अनुभव को याद करते हुये कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक कैरियर में अलग-अलग पार्टियों जीत और हार को देखा है, लेकिन तेलंगाना में लोगों ने टीआरएस पर पूरा भरोसा व्यक्त करते हुये विधानसभा, लोकसभा, संस्थागत निकाय और म्युनिसिपल चुनावों में टीआरएस को जीत दिलाई।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना म्युनिसिपल चुनाव के नतीजे से खुश हुए CM KCR

म्युनिसिपल चुनाव में TRS की भारी जीत, पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी ने KTR को दी शुभकामनाएं

सीएम ने कहा कि इस जीत से उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। लोगों की कसौटी पर खरा उतरने के लिए सरकार कल्याण और विकास के मार्ग पर चाहे कितनी भी अडचनें या अटकलें आयें, टीआरएस आगे ही बढ़ती रहेगी।