हैदराबाद: मुख्यमंत्री केसीआर ने गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में हेल्थ कॉर्ड प्रक्रिया का शुभारंभ किया। उन्होंने कंटे वेलुगु योजना की तर्ज पर गजवेल से राज्य स्वास्थ्य सूची बनाने की उन्होंनं मंशा व्यक्त की। गजवेल निर्वाचन क्षेत्र के दौरे के अंतर्गत सीएम ने महिति ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया।

केसीआर ने कहा कि इस ऑडिटोरियम से राज्य स्तर पर हेल्थ कॉर्ड बनाये जाएंगे। शीघ्र ही गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में स्वास्थ्य सूची बनाई जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने मुलुगू में वन महाविद्यालय और संशोधन केंद्र का उद्घाटन किया। तत्पश्चात सीएम केसीआर ने परिसर में पौधरोपण किया।

पौधरोपण करते  मुख्यमंत्री केसीआर
पौधरोपण करते  मुख्यमंत्री केसीआर

सीएम केसीआर तेलंगाना के गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में बुधवार को कई विकास कार्यक्रमों में भाग लिया। गजवेल के दौरे में वे वन महाविद्यालय और अनुसंधान संस्थान के साथ-साथ नए भवन के उद्घाटन के साथ ही श्री कोंडालक्ष्मण तेलंगाना राज्य हार्टिकल्चर विश्वविद्यालय का शुभारंभ भी किया।

ग़ज़वेल-प्रग्नापुर नगरपालिका भूमिगत जल निकासी प्रणाली, गज़वेल टाउन में एक सौ बेड के माता-शिशु अस्पताल की नींव रखने के साथ ही ग़ज़वेल टाउन में आडिटोरियम के उद्घाटन में भी शामिल हुए।

उद्घाटन करते सीएम के. चंद्रशेखर राव
उद्घाटन करते सीएम के. चंद्रशेखर राव

सीएम केसीआर सुबह 11 बजे सिद्दीपेट जिले के फॉरेस्ट कॉलेज पहुंचें। कॉलेज के उद्घाटन के बाद, वन अधिकारी और छात्र से मिलकर विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

वहां से वे हार्टिकल्चर विश्वविद्यालय पहुंचकर वहां नवनिर्मित मंदिर में पूजा करेंगे और फिर इसके बाद विश्वविद्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद गजवेल टाउन में एकीकृत बाजार और एकीकृत कॉंप्लेक्स का उद्घाटन किया।

इसे भी पढ़ें :

खत्म होगी पानी की समस्या, सीएम KCR के निर्देश पर शुरू हुआ यह काम

KCR ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से की यह मांग

फिर सीएम केसीआर ग़ज़वेल नगरपालिका भूमिगत प्रणाली, 100 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, आडिटोरियम का भी उद्घाटन किया।