हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने केंद्र सरकार के इस दावे पर सवाल उठाया कि देश में आर्थिक मंदी का कोई असर नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र रोजाना संसद और उसके बाहर लंबे-चौड़े दावे करता है कि देश में आर्थिक मंदी का कोई असर नहीं हुआ है, लेकिन तथ्य इससे बिल्कुल अलग है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को केंद्र से राज्यों को मिलने वाली करों में हिस्सेदारी की राशि में कटौती का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री संसद में जो दावे करते हैं, उससे जमीनी हकीकत मेल नहीं खाती।

केसीआर ने चेताया कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो राज्य की वित्तीय स्थिति डावांडोल हो सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति अनिश्चित हो चली है। उन्होंने प्रधान सचिव (वित्त) को राज्य के सभी विभागों के लिए केंद्र से मिली राशि में कटौती करने को कहा है। उन्होंने सभी विभागों से अपना खर्च घटाने के लिए भी कहा है।

इसे भी पढ़ें :

प्याज को लेकर ट्रोल हुई निर्मला सीतारमण, चिदंबरम ने पूछा, क्या वह एवोकैडो खाती हैं ?

CM KCR ने की RTC पर समीक्षा बैठक, लिया यह अहम फैसला

केसीआर ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर बजट में राज्य के लिए आवंटित राशि जारी करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने केंद्र से राशि जारी न किए जाने के कारण राज्य में पैदा हुई मुश्किलों से प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री को अवगत कराने के लिए अगले पांच-छह दिन में दिल्ली का दौरा करने की योजना भी बनाई है।