हैदराबाद : तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) जेएसी के संयोजक अश्वत्थामा रेड्डी ने आरटीसी हड़ताल के समर्थन में तेलंगाना बंद को समर्थन करने वाले के हर एक व्यक्ति के प्रति आभार व्यक्त किया। संयोजक ने शनिवार को मीडिया से कहा कि तेलंगाना बंद पूरी तरह से सफल रहा है।

उन्होंने बंद के दौरान आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किये जाने की निंदा की। अश्वत्थामा रेड्डी ने सरकार से मांग की गिरफ्तार किये गये नेताओं को बिना शर्त रिहा किया जाये। आरटीसी की हड़ताल आगे भी जारी रहेगी।

आपको बता दें कि आरटीसी कर्मचारियों की 15वें दिन से जारी हड़ताल के समर्थन में आज तेलंगाना बंद मनाया गया। बंद को विपक्षी दल, वामदल, जन संगठन, उस्मानिया विश्वविद्यालय छात्र जेएसी, कर्मचारी संगठन, कैब संगठन और अन्य संगठनों के नेताओं ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें :

TSRTC Strike : तेलंगाना बंद का दिख रहा असर, कई नेता गिरफ्तार

डॉ के लक्ष्मण गिरफ्तार

डॉ के लक्ष्मण गिरफ्तार
डॉ के लक्ष्मण गिरफ्तार

दूसरी ओर आरटीसी कर्मचारियों की समर्थन में बीजेपी के नेतृत्व में आबिड्स में धरना दिया दिया गया। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण, एमएलसी रामचंद्र राव, पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्हें गोशामहल थाने ले गये। इस अवसर पर लक्ष्मण ने कहा कि यह अत्यंत विडंबना है कि हाईकोर्ट ने केसीआर को फटकार लगाने के बाद भी चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। केसीआर एक तानाशाह की तरह शासन कर रहे है। आरटीसी की हड़ताल सार्वजनिक हड़ताल में तबदिल हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

TSRTC Strike : HC की तेलंगाना सरकार को फटकार, 3 दिन के भीतर हल निकालने का आदेश

TSRTC Strike : सरकार के अड़ियल रवैये के चलते आंदोलन हुआ तेज, JAC नेता गिरफ्तार

उस्मानिया छात्र जेएसी के नेता और छात्र
उस्मानिया छात्र जेएसी के नेता और छात्र

मल्लु भट्टी विक्रमार्क

सीएलपी नेता मल्लु भट्टी विक्रमार्क ने कहा कि तेलंगाना बंद को पुलिस के बल पर केसीआर दबाना चाह रहे हैं। मगर आरटीसी कर्मचारियों के साथ पूरे तेलंगाने के लोग हैं। उन्होंने कंचनबाग के पास आरटीसी की हड़ताल के समर्थन में बंद में भाग लिया। उन्होंने सरकार से आरटीसी कर्मचारियों के साथ शीघ्र ही चर्चा आरंभ करने की मांग की।

कोदंडराम

कोदंडराम गिरफ्तार
कोदंडराम गिरफ्तार

आरटीसी कर्मचारियों के समर्थन में सिकंदराबाद के सीबीएस के पास बंद भाग लेने आये तेलंगाना जन समिति के अध्यक्ष प्रो कोदंडराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया। कोदंडराम को बोलारम थाने ले गई। इस अवसर पर कोदंडराम ने कहा कि केसीआर एक तानाशाही की तरह शासन कर रहे हैं। केसीआर का पतन के दिन शुरू हुए है। इसके अलावा तेलंगाना टीडीपी के अध्यक्ष एल रमणा, रावुला चंद्रशेखर राव, पूर्व विधायक मोत्कुपल्ली नरसिम्हुलु को भी गिरफ्तार किया गया।

तेलंगाना में बंद

वामदल के नेताओं का धरना
वामदल के नेताओं का धरना

इसी तरह तेलंगाना भर में आरटीसी की हड़ताल के समर्थन में तेलंगाना बंद मनाया गया। कुछ जगहों पर आंदोलनकारियों ने बसों पर पथराव किया। इसके चलते अनेक बसों के ग्लास टूट गये। पुलिस ने जगह जगह पर आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया है।

बस चलाने आये अस्थाई बस चालक पिटाई करते हुए आंदोलनकारी
बस चलाने आये अस्थाई बस चालक पिटाई करते हुए आंदोलनकारी

डॉ बीआर अंबेडकर सार्वत्रिक विश्वविद्यालय

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डॉ बीआर अंबेडकर सार्वत्रिक विश्वविद्यालय के कर्मचारी
सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डॉ बीआर अंबेडकर सार्वत्रिक विश्वविद्यालय के कर्मचारी

डॉ बीआर अंबेडकर सार्वत्रिक विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने आरटीसी हड़ताल के आहुत तेलंगाना बंद समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया। कर्मचारियों ने काली पट्टियां बांधकर भोजनावकाश के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में धरना कार्यक्रम किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार विरोध में नारेबाजी की। उन्होंने आरटीसी कर्मचारियों की मांगों को सहानुभूतिपूर्वक चर्चा करके हल करने की सरकार से मांग की।

इस अवसर पर हाल ही आत्महत्या कर चुके आरटीसी कर्मचारी डी श्रीनिवास रेड्डी, सुरेंदर गौड़़ को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में नेता वेंकट रमणा, प्रेम कुमार, जीएससी कुमार, वेणु गौपाल, के प्रवीण कुमार, ई चंद्रा रेड्डी, आर शिव कुमारी और अन्य उपस्थित थे।