मंत्री तलसानी ने किया बतुकम्मा साड़ी वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन, महिलाओं में खुशी

बतुकम्मा साड़ियों का वितरण करते हुए मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव - Sakshi Samachar

हैदराबाद : ग्रेटर हैदराबाद में बतुकम्मा साड़ियों का वितरण आरंभ हो गया है। मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने मंगलवार को बंसीलालपेट में बतुकम्मा साड़ियों का वितरण का कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय महिलाओं में बतुकम्मा साड़ियों का वितरण किया। इस अवसर पर महिलाओं ने पसंद की साड़ी मिलने पर खुशी व्यक्त की। साथ ही तेलंगाना सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।

आपको बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कार्पोरेशन (जीएचएमसी) क्षेत्र में 30 सितंबर तक बतुकम्मा साड़ियों का वितरण किया जाएगा। हर निर्वाचन क्षेत्र में त्यौहार के दौरान साड़ियों का वितरण किया जाएगा। जीएचएमसी क्षेत्र में लगभग 15.40 लाख साड़ियां मंजूर हुई हैं। ये साड़ियां जीएचएमसी और नागरिक आपूर्ति विभाग मिलकर वितरित करेगा।

यह भी पढ़ें :

फूलों का त्यौहार है तेलंगाना का ‘बतुकम्मा’, जानिए इसकी खूबियां

YS जगन और KCR के बीच हुई नदियों को जोड़ने पर चर्चा, ब्रह्मोत्सव का सौंपा निमंत्रण

बतुकम्मा साड़ी पर प्रसन्ना महिला

मंत्री ने कहा कि तेलंगाना सरकार द्वारा अमल में लायी गई बतुकम्मा साड़ियों का वितरण हर साल सफलता के साथ जारी है। बतुकम्मा साड़ियों के प्रति तेलंगाना की महिलाओं में अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।

बतुकम्मा साड़ी दिखाती हुई महिला

उन्होंने ने कहा क दशहरा त्यौहार के दिन महिलाएँ नई साड़ियां पहनकर त्यौहार को खुशी के साथ मनाये इस उद्देश्य से साड़ियों का हर साल वितरण किया जा रहा है। साथ ही सिरसिल्ला हथकरघा श्रमिकों को रोजगार के अवसर मिल रहा हैं।

तेलंगाना में सोमवार को 20 लाख बतुकम्मा साड़ियों का वितरण किया गया। इस साल तेलंगाना में एक करोड़ साड़ियां वितरण किया जाएगा।

Advertisement
Back to Top