हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सूर्यापटे जिले के हुजुरनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में टीआरएस के उम्मीदवार की घोषणा की है। केसीआर ने शनिवार को शानमपुडी सैदिरेड्डी के नाम का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में सैदिरेड्डी टीआरएस की टिकट पर हुजुरनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गये थे। हुजुरनगर विधायक उत्तम कुमार रेड्डी के इस्तीफा दिये जाने के कारण उपचुनाव हो रहे हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव आगामी 21 अक्टूबर को होंगे और 24 को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

हुजुरनगर निर्वाचन क्षेत्र पीसीसी चीफ उत्तम कुमार रेड्डी का सेग्मेट है। इसके चलते कांग्रेस और टीआरएस ने इस चुनाव को प्रतिष्ठा के रूप में लिया है। नलगोंडा सांसद सीट खो चुकी टीआरएस अब हुजुरनगर के उपचुनाव में जीत हासिल करने की मजबूत कोशिश कर रही है। कांग्रेस भी जीत हासिल करने की जीन जान से कोशिश में लगी है।

इसे भी पढ़ें :

CM जगन ने किया बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वे, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

हुजुरनगर उप चुनाव में कांग्रेस की जीत लोकतंत्र के लिए जरूरी : भट्टी विक्रमार्क

पता चला है कि उत्तम कुमार रेड्डी की पत्नी पद्मावती को चुनावी जंग में उतार रही है। इसी क्रम में बीजेपी भी प्रदेश में अपनी स्थिति को और मजबूत करने में जुटी है। इसके लिए एक मजबूत उम्मीदवार की खोजबीन में शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें :

अनिल कुमार यादव ने कहा, पेपर लीक की अफवाह से लोगों को गुमराह करने का प्रयास

TDP के वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद शिव प्रसाद का निधन, CM जगन ने  जताया शोक

हुजुरनगर उप चुनाव टीआरएस के लिए अग्नि परीक्षा है। जब से हुजुरनगर निर्वाचन क्षेत्र बना है, तब से टीआरएस यहां पर एक बार भी नहीं जीता है। साल 2009 में मंत्री जगदीश रेड्डी पहली बार चुनाव हार गये थे। साल 2014 में कासोजु शंकरम्मा भी चुनाव हार गई।