हैदराबाद: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने पालमूर-रंगारेड्डी परियोजना के निर्माण कार्यों को भी कालेश्वरम परियोजना की तरह जल्द ही पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने प्रगति भवन में शुक्रवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। केसीआर ने अगले बारिश के मौसम तक लंबित परियोजनाओं को पूरा करके खेती के लिए सिंचाई जल उपलब्ध कराने का भी आदेश अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री यह भी बताया कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा किये जाने के कारण पालमूर जिले में 50 फ़ीसदी खेती भूमि को सिंचाई जल मिल रहा है। अब शेष 50 फीसदी खेती भूमि को पालमूर-रंगारेड्डी परियोजना को पूरा करके सिंचाई जल देना होगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कालेश्वरम की तरह ही दिन-रात तीन शिफ्ट में काम करके पालमूर-रंगारेड्डी परियोजना को पूरा करके अगले बारिश के मौसम तक किसानों को सिंचाई जल देना है। उन्होंने बैठक के दौरान पालमूर-रंगारेड्डी परियोजना के फिलहाल जारी कार्य को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।

यह भी पढ़ें:

हैदराबाद पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का जोरदार स्वागत, यह है कार्यक्रम

अमेरिका दौरा समाप्त कर गन्नवरम एयरपोर्ट पहुंचे YS जगन, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

मुख्यमंत्री ने परियोजना के परिधि में आने वाले जलाशय, पंपाहाउज और नहरों के निर्माण कार्यों को एक ही समय शुरू करने के आदेश भी दिए। साथ ही केसीआर ने अधिकारियों को समय-समय पर जारी निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए दौरा करने के भी निर्देश दिये।