हैदराबाद : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिवसीय दौरे पर रविवार को हैदराबाद पहुंचे। एयरपोर्ट के बाहर उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस मौके पर पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे।

तेलंगाना में तेलुगु देशम पार्टी के बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ताओं को जेपी नड्‍डा के समक्ष भाजपा में शामिल करवाने के लिए ऑपरेशन 'कमल' रणनीति बनाई गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नड्डा के समक्ष टीडीपी, टीआरएस व कांग्रेस के लगभग 20,000 नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल करवाने के लिए पार्टी के नेताओं ने योजना बनाई है।

पता चला है कि टीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री देवेंदर गौड़, मोदुकुपल्ली नरसिम्हा, सहित अन्य नेता वीरेंदर गौड़, सामा रंगा रेड्डी, मोव्वा सत्यनारायण, एमएन श्रीनिवासन, लंकाला दीपक, सादनेनी श्रीनिवास, शोभा रानी, पालवायी रजनी कुमारी, पूर्व विधायक जगन्नायक, विजयपाल रेड्डी, यूके अब्बय्या के अलावा श्रीकांत गौड़, श्रीकला रेड्डी और अन्य नेता बीजेपी में शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें :

योजना आयोग के उपाध्यक्ष बने बी विनोद कुमार, यह होगी जिम्मेदारी

केसीआर से कोमटी रेड्डी ने की मुलाकात, आवास पर मिलने का दिया निमंत्रण

इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी से पूर्व उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा, पूर्व सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और चंद्रशेखर राव और अन्य नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होने के संकेत मिले हैं।

इसी बीच सम्मेलन से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण के नेतृत्व में आयोजित पदाधिकारियों की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में नड्डा भाग लेंगे। इस बैठक में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्जी के अलावा एमएलसी रामचंद्र राव, विधायक राजा सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव, इंद्रसेना रेड्डी और अन्य नेता भाग लेंगे। सम्मेलन के बाद पार्टी की कोर कमेटी की बैठक को नड्डा संबोधित करेंगे।

अगले दिन सोमवार को जगत प्रकाश नड्डा क्षेत्रीय सदस्य अभियान कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद अंबेडकर कॉलेज परिसर में पौधारोपण करेंगे। इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। नड्डा के कार्यक्रमों की बीजेपी ने लगभग पूरी तैयारी की है।