हैदराबाद : तेलंगान मंत्रिमंडल की आज बैठक समाप्त हुई। मंत्रिमंडल की बैठक नया विधानसभा और नया सचिवालय के निर्माण किये जाने फैसला लिया गया। लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से नये सचिवालय का निर्माण किया जाएगा। 27 जून को सचिवालय निर्माण की भूमि पूजा की जाएगी।

प्रगति भवन में आयोजित कैबिनेट की बैठक के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मीडिया को बताया कि नया विधानसभा और नया सचिवालय का निर्माण किया जाएगा। पंजागुट्टा के एर्रमंजिल में नया विधानसभा का निर्माण किया जाएगा। 27 जून को नये सचिवालय के निर्माण की भूमि पूजा की जाएगी। लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से सचिवालय का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि निर्माण कार्य के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। दशहरा त्योहार के बाद विधानसभा और सचिवालय का निर्माण काम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :

कोना रघुपति निर्विरोध चुने गए आंध्र प्रदेश के डिप्टी स्पीकर

राज्य के लिए संजीवनी की तरह है विशेष दर्जा, नहीं चाहिए पैकेज : YS जगन, वीडियो भी देखें

केसीआर ने बताया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी प्रदेश के लिए पेयजल की समस्या के निवारण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। दोनों राज्यों के बीच अच्छे संबंध है।

केसीआर ने बताया कि कालेश्वरम परियोजना के उद्घाटन के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आने वाले हैं। मैंने स्वयं मुंबई और विजयवाडा जाकर दोनों मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण दिया है। राज्यपाल के हाथों कालेश्वरम परियोजना का उद्घाटन किया जाएगा। एपी सीएम वाईएस जगन स्वयं के हेलीकॉप्टर से आएंगे। महाराष्ट्र के सीएम, राज्यपाल और बैंकर्स मिलकर चार हेलीकॉप्टरों में आएंगे।