विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश विधानसभा सत्र का दूसरा दिन गुरुवार सुबह 9 बजे शुरू हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रोटेम स्पीकर शंबंगी चिन वेंकट अप्पला नायडू ने नरसारावपेट के वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक गोपीरेड्डी श्रीनिवास रेड्डी को शपथ दिलाई। बाद में सदन की कार्यवाही तीन मिनट के लिए स्थगित हुई। आंध्र प्रदेश की 15वीं विधानसभा में 173 विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह कल बुधवार को खत्म हुआ था।

विधानसभा के लिए चुने गए 175 विधायकों में से कल बुधवार को प्रोटेम स्पीकर शंबंगी चिन वेंकट अप्पला नायडू सहित कुल 174 विधायक सदन में उपस्थित हुए थे। ऐसे में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के 149 सहित टीडीपी के 23 सदस्य और जन सेना पार्टी से एक विधायक ने शपथ ली। विधायक गोपीरेड्डी श्रीनिवास रेड्डी उनकी मां की पुण्यतिथि होने के मद्देनजर बुधवार को विधानसभा में नहीं पहुंच पाए थे। सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम खत्म होने के तुरंत बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार के लिए स्थगित कर दी गई।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश में मुहूर्त के मुताबिक मंत्रियों-विधायकों ने ली शपथ

आंध्र प्रदेश की 15वीं विधानसभा के स्पीकर के तौर पर श्रीकाकुलम जिले के अमदालवलसा से वाईएसआरसीपी के टिकट पर निर्वाचित तम्मीनेनी सीताराम निर्विरोध चुने जाने वाले हैं। स्पीकर पद के लिए बुधवार को केवल अकेले तम्मीनेनी के नामांकन दाखिल करने से गुरुवार को उनके निर्वाचन की घोषणा हो सकती है। गुरुवार सुबह 11 बजे तम्मीनेनी सीताराम को आंध्र प्रदेश विधानसभा के नए अध्यक्ष घोषित किए जाएंगे।