हैदराबाद : तेलंगाना में स्थानीय निकायों के एमएलसी उप चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। कांग्रेस पार्टी ने स्थानीय निकाय कोटा में अपने एमएलसी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। एआईसीसी ने सोमवार को नलगोंडा से मुनुगोडु के विधायक कोमटीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी की पत्नी कोमटीरेड्डी लक्ष्मी, वरंगल सीट से इनुगाला वेंकटरामी रेड्डी, रंगारेड्डी से उदय मोहन रेड्डी के नामों की घोषणा कर दी।

टीआरएस प्रमुख व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार शाम ही उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। वरंगल सीट से पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी, रंगारेड्डी सीट से पटनम महेंदर रेड्डी, नलगोंडा सीट से तेरा चिन्नपरेड्डी के नाम घोषित किए थे।

वरंगल, नलगोंडा, रंगारेड्डी संयुक्त जिलों के स्थानीय निकायों के कोटे में एमएलसी सीटों के लिए मंगलवार के साथ नामांकन की तारीख खत्म हो जाएगी। 2015 में हुए आम चुनाव में कोंडा मुरलीधर राव (वरंगल), कोमटीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी (नलगोंडा) और पटनम नरेंदर रेड्डी (रंगारेड्डी) स्थानीय निकाय कोटा में एमएलसी चुने गए थे।

इसे भी पढ़ें :

TPCC महासचिव नगेश पर गिरी गाज, अनुशासन कमेटी ने किया सस्पेंड

दिसंबर 2018 में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कोमटीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी और पटनम नरेंदर रेड्डी के विधायक चुने जाने के अलावा टीआरएस छोड़ कांग्रेस में शामिल होने से कोंडा मुरलीधर राव ने दिसंबर में एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे इन तीनों एमएलसी सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं।