हैदराबाद : तेलंगाना के भाजपा नेताओं ने तेलंगाना के संयुक्त राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से स्थानीय निकायों के चुनाव स्थगित किए जाने की अपील की। सोमवार शाम भाजपा नेताओं के. लक्ष्मण, किशन रेड्डी, दत्तात्रेय आदि ने राज्यपाल से मुलाकात की। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. के.लक्ष्मण ने कहा कि राज्यपाल को एमपीटीसी, जेडपीटीसी चुनाव में बीसी आरक्षण घटाने की बात से अवगत कराया गया है।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद भाजपा नेताओं ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गत विधानसभा चुनाव में बीसी वोट से जीत दर्ज कर चुकी टीआरएस पार्टी अब बीसी के लोगों की पीठ में छूरा घोंप रही है। उन्होंने कहा कि बीसी आरक्षण पर अध्ययन किए बिना सरकार ने बीसी आरक्षण घटाया है।

उन्होंने कहा कि बीसी आरक्षण का घटना उनके साथ नाइंसाफी है। उन्होंने कहा कि बीसी को 34 फीसदी आरक्षण देना चाहिए। उन्होंने टीआरएस नेताओं से बीसी आरक्षण पर चुप्पी तोड़ने की अपील करते हुए कहा कि मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कर रहे केसीआर बीसी के साथ अन्याय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीसी आरक्षण तर्कसंगत नहीं है और केसीआर तुगलक की तरह पेश आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:

नलगोंडा में भिड़े टीआरएस और कांग्रेस कार्यकर्ता, कई मकान व मोटरसाइकिलें ध्वस्त

उन्होंने कहा कि 32 जेडपी चेयरमैन पदों में बीसी को 13 सीटें आवंटित करनी चाहिए, लेकिन केसीआर ने केवल 6 सीटें आवंटित की हैं। यही नहीं, 1070 एमपीटीसी सीटें बीसी को आरक्षित करनी चाहिए, लेकिन सिर्फ 200 आवंटित की गई हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी ने राज्यपाल से स्थानीय निकाय चुनाव आयोजन के मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।