हैदाराबादः तेलंगाना की निजामाबाद संसदीय सीट का नाम जल्द ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया जा सकता है क्योंकि यहां बृहस्पतिवार को हुए मतदान के दौरान रिकॉर्ड संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का इस्तेमाल किया गया है।

चुनाव आयोग ने इस सीट के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 12 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया। ऐसा इसलिये किया गया क्योंकि इस सीट पर 178 किसानों समेत 185 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे।

चुनाव अधिकारियों ने एक निर्वाचन क्षेत्र में इतनी बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के उपयोग के रिकॉर्ड को मान्यता देने के लिए गिनीज बुक से संपर्क किया है। तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि निज़ामाबाद में लगभग 27,000 मतपत्र इकाइयों का उपयोग किया।

निजामाबाद से  सांसद के. कविता
निजामाबाद से सांसद के. कविता

आपको बता दें कि तेलंगाना की निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में कल हुए मतदान में कुल 54.20 फीसदी वोटिंग हुई है। बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी एवं निजामाबाद से टीआरएस की मौजूदा सांसद के. कविता के खिलाफ 179 किसाना चुनाव लड़ा।

इसे भी पढ़ेंः

Lok Sabha Elections 2019: निजामाबाद इस बार रचेगा इतिहास, जानिए वजह

कविता के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले 70 किसानों ने यह बात जाहिर की थी कि वह कविता को हराने के मकसद से चुनाव मैदान में नहीं उतरे हैं, बल्कि हल्दी और सुर्ख ज्वार की सही कीमत न मिलने के कारण टीआरएस सरकार के खिलाफ मुकाबले का ऐलान किया था।