हैदराबाद : तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के समर्थन वाले तीन उम्मीदवार विधान परिषद चुनाव में हार गए हैं। चुनाव हारने वाले तीन उम्मीदवारों में राज्य विधानमंडल के उच्च सदन के दो निवर्तमान सदस्य हैं।

बुधवार सुबह शुरू हुई मतगणना के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री टी. जीवन रेड्डी करीमनगर-आदिलाबाद-निजामाबाद-मेदक ग्रेजुएट्स चुनाव क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए। विधानसभा चुनावों में हार चुके जीवन रेड्डी ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी टीआरएस के चंद्रशेखर गौड़ को 39,430 वोटों से हराया।

प्रोग्रेसिव रिकग्नाइज्ड टीचर्स यूनियन (पीआरटीयू) के के. रघोतम रेड्डी ने कांग्रेस के समर्थन से करीमनगर-आदिलाबाद-निजामाबाद-मेदक शिक्षक चुनाव क्षेत्र पर जीत दर्ज की। उन्होंने टीआरएस के समर्थन वाले विधान परिषद के पूर्व सदस्य पतूरी सुधाकर रेड्डी को हराया।

यह भी पढ़ें :

देश को चौकीदार, ठेकेदार नहीं बल्कि जिम्मेदार नेतृत्व की जरूरत : KTR

वेंटीलेटर पर तिलमिला रही है कांग्रेस, यह आंकड़ा भी पार नहीं करेगी: भाजपा

टीआरएस समर्थित विधान परिषद के पूर्व सदस्य और प्रत्याशी पी. रविंदर भी नलगोंडा-खम्माम-वारंगल शिक्षक चुनाव क्षेत्र से हार गए। कांग्रेस और सीपीआई समर्थित यूनाइटेड टीचर्स फेडरेशन (यूटीएफ) के उम्मीदवार ए. नरसीरेड्डी ने यहां से जीत हासिल की है।