हैदराबाद: केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व बना सरकार वर्ष 2014 के चुनाव में 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे को सार्थक बनाते हुये विकास की गति तेज कर दी है। साथ विश्व स्तर पर भारत अनूठी पहचान बनाई है। भाजपा ने सत्तारूढ़ होने के बाद अगले 15 से 20 की आगे की सोच सामाजिक कल्याण एवं विकास की योजना बनाई है। इस योजना के अतंर्गत ही केंद्र सरकार ने कदम उठाये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में उभरी प्रमुख समस्याओं पर गहराई सोच-विचार किया और समाधा को लेकर योजना बनाई।

निर्मला सीतारमण का स्वागत एवं सम्मान करते भाजपाई
निर्मला सीतारमण का स्वागत एवं सम्मान करते भाजपाई

निर्मला सीतारमण ने कहा कि केंद्र ने कृषि क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता दी और किसानों के कल्याण हेतु कई योजनाओं को अमल में लाया। कृषि उत्पाद का सरप्लस में भंडारण पर विशेष ध्यान दिया गया। उदाहरण के तौर पर दलहन का आगामी 15-20 वर्ष तक का सरप्लस भंडारण रखा है। भविष्य का विचार कर देश के विकास में सकल उत्पाद बढ़ाया है। किसानों की हर समस्या पर गौर किया गया और समाधान के लिए कदम उठाये गये। कृषि उत्पाद में 22 फसलो को समर्थन मूल्य उपलब्ध कराया गया है। किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में कारगर कदम उठाये गये हैं।

भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं को अभिवादन करती निर्मला सीतारमण
भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं को अभिवादन करती निर्मला सीतारमण

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान सत्ता का दुरुपयोग किया है। विश्व स्तर पर देश की सुरक्षा एवं विकास को लेकर कांग्रेस ने ढुलमुल रवैया अपनाया और सकल उत्पाद के साथ विकास की गति धीमी रखी। कांग्रेस ने अंदरुनी व्यवस्था को खोखला कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्तारूढ़ होने के बाद देश की आर्थिक विकास को बढ़ावा दिया है। वर्ष 2014 के चुनाव में एक बड़ा राजनीतिक बदलाव आया, जिसका परिणाम आज देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:

हैदराबाद में बंडारू दत्तात्रेय ने पार्टी छोड़ने की खबर पर ऐसे दिया जवाब

छत्तीसगढ़ः BJP ने सभी मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, नये चेहरों पर खेला दांव

उन्होंने हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार भगवंत खुबा, और सिकंदराबाद से भाजपा लोकसभा सीट के उम्मीदवार जी. किशन रेड्डी को भारी मतों जीताने की अपील की है। अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता बंडारू दत्तात्रेय, तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण, बद्दम बाल रेड्डी व अन्य नेता तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।