तेलंगाना कैबिनेट के साथ ‘वोट ऑन अकाउंट’ पर KCR ने की चर्चा 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) - Sakshi Samachar

हैदराबाद: तेलंगाना कैबिनेट की 'वोट ऑन अकॉउंट' बजट को लेकर 21 फरवरी को बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने बैठक की अध्यक्षता की। तेलंगाना मंत्रिमंडल की पहली बैठक आयोजित की गई। परंपरा के अनुसार, 'वोट ऑन अकॉउंट' सदन में पेश किया गया और इसकी जानकारी मंत्रियों को दी गई।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 22 फरवरी को कैबिनेट 'वोट ऑन अकॉउंट' मंजूरी देगी। प्रगति भवन में आयोजित कैबिनेट की बैठक में मंत्री उपस्थित थे। मुख्यमंत्री KCR और विधान परिषद में स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर बजट पेश करेंगे।

इसे भी पढ़ें:

तेलुगु राज्यों के इतिहास में ये होने जा रहा है पहली बार

तेलंगाना मंत्रिमंडल के विस्तार के अंतर्गत 10 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। उन्होंने मंगलवार को शपथ ग्रहण की है। मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री KCR और गृहमंत्री महमूद अली को मिला कर कैबिनेट की संख्या 12 हुई है।

आप को बता दें कि एकीकृत आंध्र प्रदेश में बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री ने सदन में बजट पेश किये थे। तेलुगु राज्यों के इतिहास में यह पहली बार है कि मुख्यमंत्री सदन में बजट पेश करेंगे। तेलंगाना विधानसभा में तत्कालीन वित्त मंत्री ईटेला राजेंदर ने बजट पेश किया था, लेकिन इस बार वित्त विभाग मुख्यमंत्री के पास होने से KCR 'वोट ऑन अकॉउंट' पेश करेंगे।

Advertisement
Back to Top