हैदराबाद: कांग्रेस ने तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी और प्रदेश के पार्टी मामलों के प्रभारी आर सी खूंटिया के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण को निलंबित कर दिया।

तेलंगाना कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति के अध्यक्ष एम कोदंड रेड्डी ने कहा,‘‘उन्होंने पार्टी की मल्काजगिरि संसदीय क्षेत्र की समीक्षा बैठक में उत्तम कुमार और खूंटिया के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने एक महासचिव पर पानी की बोतल भी फेंकी। बैठक में सत्यनारायण ने कुछ नेताओं के खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया।

इसे भी पढ़ें:

कोमटीरेड्डी ने चुनाव में बाबू से गठबंधन को बताया कांग्रेस की हार की वजह

तेलंगाना कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। हमने किसी निलंबन अवधि का जिक्र भी नहीं किया है।'' उन्होंने कहा कि निलंबन से पहले नोटिस जारी करने की कोई जरुरत नहीं थी क्योंकि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय गांधीभवन में यह घटना कई लोगों के सामने हुई।

सत्यनारायण ने कहा कि अनुसूचित जाति से होने के कारण कुछ नेताओं ने उन्हें निशाना बनाया है। सत्यनारायण ने हाल ही में कैंटोनमेंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था लेकिन वह पराजित हो गये थे।