हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के मुखिया के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने कहा कि चंद्रबाबू को बिना सिर पैर की बातें कहने की आदत हैं। चंद्रबाबू जिस संदर्भ में भी बात करते हैं, वह सभी बेबुनियाद बातें हैं। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू ने डींग हांक रहे हैं कि हैदराबाद का विकास उन्होंने ही किया है, लेकिन शायद उनको इस बात की जानकारी नहीं है कि हैदराबाद का विकास राजीव गांधी के कार्यकाल में अधिक किया गया।

KCR ने कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की बात को लेकर चंद्रबाबू झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने विशेष दर्जे को आंध्र प्रदेश के लिए संजीवनी नहीं है कहा था। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर तेरास का कोई विरोध नहीं है। तब चंद्रबाबू विशेष दर्जे की कोई आवश्यकता नहीं है, ऐसा कहा था। तेरास के विधायकों ने विशेष दर्जे को लेकर राज्यसभा में नारेबाजी की। तेरास ने संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद से ही आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की बात का समर्थन किया है।

इसे भी पढ़ें:

इन योजनाओं की सफलता ने KCR को आसमान की बुलंदी पर पहुंचाया

मुख्यमंत्री ने इस बात को याद दिलाया कि उन्होंने चंद्रबाबू को उच्च न्यायालय भवन को स्थानांतरित नहीं करने को कहा। हैदराबाद में ही न्यायालय भवन बनाने की बात पर उन्होंने जोर दिया, लेकिन चंद्रबाबू ने दिसंबर तक आंध्र प्रदेश के लिए उच्च न्यायालय को स्थानांतरित करने की बात को दोहराया और इस संदर्भ में सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा दायर किया।

KCR ने आगे कहा कि आगामी चुनाव में आंध्र प्रदेश के लोग चंद्रबाबू को जरूर सबक सिखाएंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुये कहा कि आंध्र प्रदेश के आगामी चुनाव में चंद्रबाबू को बुरी तरह की हार का सामना करना पड़ेगा।