हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (KCR) 30 दिसंबर को प्रथम चरण में मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। सूत्रों के अनुसार मुहूर्त 28 या 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल के विस्तार का है। दिल्ली के दौरे से मुख्यमंत्री KCR गुरुवार को 27 दिसंबर को वापस हैदराबाद लौंटेगे।

हैदराबाद लौटने के बाद KCR एक बार फिर नेताओं के साथ समीक्षा करेंगे और अंतिम निर्णय लेने के बाद आधिकारिक घोषणा होगी। बताया जा रहा है कि प्रथम चरण में 8 मंत्रियों की नियुक्ती होगी। इनमें पुराने और नए चेहरे शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें:

मैं, कल्वाकुंट्ला चंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेता हूं...

तेलंगाना मंत्रिमंडल के विस्तार के प्रथम चरण में तेरास के कार्यकारी अध्यक्ष कल्वाकुंट्ला तारका रामाराव (KTR) और टी हरीश राव मंत्रिमंडल में शामिल किये जा सकते हैं। बता दें कि परिजनों के साथ पार्टी के नेता प्रथम चरण में KTR को मंत्री बनाने की इच्छा व्यक्त कर रहे हैं। इनके अलावा टी हरीश राव, ईटेला राजेंदर, वेमुला प्रशांत रेड्डी, सिंगी रेड्डी निरंजन रेड्डी, गुत्ता सुखेंदर रेड्डी, पुव्वाडा अजय कुमार और बी. शोभा को मंत्रिमंडल में शामिल करने का निर्णय KCR द्वारा लेने की खबर हैं।

सूत्रों के मुताबिक निजामाबाद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री पोचारम श्रीनिवास रेड्डी, डी.एस. रेड्या नायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पद्मा देवेंदर रेड्डी में से किसी एक को स्पीकर बनाने पर विचार किया जा रहा है।