KTR बने TRS के कार्यकारी अध्यक्ष, प्रगति भवन मेें बना विशेष चेंबर

टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

हैदराबाद : सिरसिल्ला विधायक कल्वकुंटला तारक रामाराव (केटीआर) सोमवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष का पद्भार संभाला। केटीआर ने टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी स्वीकार की है।

तेलंगाना भवन में केटीआर के लिए एक विशेष चेंबर बनाया गया है। वे इस चेंबर में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। एक माह में 15 से 20 दिन तक केटीआर इस चेंबर में रहेंगे। इसी क्रम में केसीआर के दिशा-निर्देश के अनुसार केटीआर अपने काम में जुट गये हैं।

केटीआर का नया चैंबर

केसीआर ने केटीआर को पार्टी सदस्यता अभियान, जिलों में पार्टी कार्यालय की स्थापना और स्थानीय निकायों को शक्तिशाली करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। केटीआर को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर पार्टी के अनेक नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया, "मुख्यमंत्री केसीआर का दृढ़ता से मानना है और उन्हें भरोसा है कि केटीआर के काम करने की शैली, प्रतिबद्धता और नेतृत्व करने का गुण आने वाले दिनों में पार्टी को कुशल और प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाने में मदद करेंगे।"

यह भी पढ़ें:

KTR बने TRS के कार्यकारी अध्यक्ष, आश्वासनों को पूरा करने की सौंपी जिम्मेदारी

टीआरएस प्रमुख ने यह फैसला मुख्यमंत्री बनने के एक दिन बाद लिया है। बतौर मुख्यमंत्री यह उनका दूसरा कार्यकाल है। केसीआर के इकलौते बेटे केटीआर ने सिर्सिल्ला विधानभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कल्वकुंटला चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने केटीआर) को टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस अवसर पर केसीआर ने कहा कि सिंचाई परियोजनाओं का निर्माण और चुनाव के दौरान दिये गये सभी आश्वासनों को पूरा करने के लिए एक अत्यंत विश्वसनीय और योग्य व्यक्ति को यह जिम्मेदारी सौंपना का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें:

मैं, कल्वाकुंट्ला चंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेता हूं...

महमूद अली बने तेलंगाना के पहले मुस्लिम गृहमंत्री

केसीआर ने हाल ही घोषणा की है कि देश की हालत बदलने के लिए वह राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करेंगे। इसके चलते काम का भार कम करने के लिए केसीआर ने यह जिम्मेदारी केटीआर को सौंपी है। केटीआर को पार्टी और सरकार में नंबर दो पर देखा जाता है। केटीआर पिछले कैबिनेट में उद्योग एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री थे। अगले सप्ताह उन्हें नए कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है।

बधाई बधाई..

दूसरी ओर सिरसिल्ला विधायक केटी रामाराव (केटीआर) को तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर बधाई का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में सिद्दिपेट विधायक हरीश राव ने केटीआर को बंधाई दी है। इनके अलावा हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी, सांसद संतोष कुमार और अन्य नेताओं ने केटीआर को बंधाई दी है।

Advertisement
Back to Top