तेलंगाना विधानसभा चुनाव में इस सीट पर हैं सबसे अधिक उम्मीदवार   

कांसेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए 119 निर्वाचन क्षेत्रों से 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी। 22 नवंबर को नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया की समाप्ति के बाद आयोग ने सोमवार को यह आधिकारिक आंकड़े सामने रखे।

आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक 1,762 नामांकन या तो खारिज किए गए या वापस ले लिए गए। चुनाव अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा था कि कितने उम्मीदवार चुनावी मैदान में नजर आएंगे इसकी जानकारी निर्वाचन क्षेत्रों से सूचना की प्राप्ति के बाद ही मिलेगी।

इनमें सबसे ज्यादा 42 उम्मीदवार मल्काजगिरी क्षेत्र से हैं जिनमें निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं। इसके बाद 35-35 उम्मीदवार उप्पल और एलबी नगर निर्वाचन क्षेत्र से हैं।

इसे भी पढ़ें:

तेलंगाना चुनाव 2018 : मलकाजगिरी में सबसे अधिक 42 उम्मीदवार, जानिए सबसे कम

अपने बूते चुनाव लड़ रही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विधानसभा की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

इसे भी पढ़ें:

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का तेलंगाना दौरा आज, मेड्चल में होगी चुनावी जनसभा

Telangana Elections 2018 : मैदान में 1,821 उम्मीदवार, आखिरी दिन वापस लिए गए 367 नामांकन

महागठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने 99 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि इसके अन्य सहयोगियों-तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने 13 और भाकपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अन्य सहयोगी तेलंगाना जन समिति ने आठ उम्मीदवारों के लिए ‘बी-फॉर्म' दिया है।

चुनावों के लिए बी फॉर्म एक प्रमाण होता है कि राजनीतिक दल एक खास उम्मीदवार को उतारेगी। वहीं भाजपा ने 118 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। सभी दल जोर-शोर से प्रचार में लगे हैं।

तेलंगाना में मतदान 7 दिसंबर को और मतों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

Advertisement
Back to Top