KCR के लिए गजवेल की सीट है अहम, प्रताप रेड्डी और आकुला विजया से है चुनौती 

KCR और आकुला विजया (डिजाइन फोटो) - Sakshi Samachar

हैदराबाद: तेलंगाना में सिद्दीपेट जिले की गजवेल विधानसभा सीट TRS के लिए अहम है क्योंकि यहां से पार्टी प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) फिर से अपनी किस्मत अज़मा रहे हैं। हैदराबाद से करीब 60 किलोमीटर दूर स्थित गजवेल सीट पर कुल 2,27,934 मतदाता हैं जिनमें 1,14,362 पुरुष और 1,13,554 महिला एवं 18 अन्य वोटर हैं।

राव को इस सीट पर महागठबंधन के उम्मीदवार वन्तेरू प्रताप रेड्डी (कांग्रेस) चुनौती दे रहे हैं। कांग्रेस, TDP, CPI एवं तेलंगाना जन समिति (TJS) इस महागठबंधन में शामिल हैं। अन्य प्रमुख पार्टियों की ओर से BJP के आकुुला विजया मैदान में है। प्रताप रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश में 2014 के विधानसभा चुनाव में तेदेपा उम्मीदवार के तौर पर राव के सामने उतरे थे। उन्होंने तब 67,303 मत हासिल किए थे जबकि राव को 86,694 मत मिले थे। तब कांग्रेस के प्रत्याशी नरसी रेड्डी को 34,085 वोट मिले थे।

इसे भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री के सामने भाजपा ने उतारा यह दमदार महिला प्रत्याशी, जारी हुई चौथी सूची

प्रताप रेड्डी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और वह अब कांग्रेस, TDP, CPI और तेलंगाना जन समिति (TJS) के ‘महागठबंधन' के उम्मीदवार है। हालांकि TRS को राव की जीत के लिए सरकार द्वारा बीते चार सालों में राज्य में कराए गए विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं पर भरोसा है।

Advertisement
Back to Top