तेलंगाना में पहले दिन 48 नामांकन पत्र दाखिल, सबसे अधिक BJP उम्मीदवार

तेलंगाना मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार बताया कि पहले दिन 48 लोगों ने नामांकनपत्र दाखिल किया है। रतज कुमार सोमवार को मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने आगे बताया कि 7 और निर्वाचन क्षेत्र की जानकारी नहीं मिली हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में सबसे ज्यादा बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि अब तक 77.62 करोड़ रुपये सीज किया गया है। साथ ही 4,038 शरीब के दुकानों को बंद किया गया है। इस सिलसिले में 47,234 लोगों के खिलाफ मामले दर्द किये गये हैं। सी विजिल एप के जरिए 1,151 शिकायतें मिली हैं। इनमें से 1,279 मामलों का निपटारा किया गया है।

यह भी पढ़ें :

खुला ऐलान : बहुमत से दूर रहने पर भी BJP कभी नहीं करेगी TRS का समर्थन

तेलंगाना चुनाव में कूदे कन्हैया कुमार, कम्युनिस्ट पार्टी का करेंगे प्रचार

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना में 2,76,29,610 वोटर्स हैं। उन्होंने बताया कि बोगस और डबल वोटों की संख्या 1.60 लाख हैं। इस बारे में केंद्रीय चुनाव आयोग को इस बारे में अवगत कराया गया है।

यह भी पढ़ें :

कन्हैया और समर्थकों ने की मारपीट, खफा पटना AIIMS डॉक्टरों ने बंद किया काम

बिहार की इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मंत्री जाति संघों की बैठकों में भाग न लें। इस प्रकार की बैठकों में भाग लेना चुनावी आचार संहिता के दायरे में आता है।

उन्होंने यह भी बताया कि चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को नोटिस जारी किये गये हैं। इनमें से तीन नेताओं ने जवाब दिया हैं। एक प्रश्न के उत्तर में रजत कुमार ने स्पष्ट किया कि उनके ऊपर किसी प्रकार का राजनीतिक दबाव नहीं है।

नामांकनपत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की सूची

Advertisement
Back to Top