तेलंगाना में सीटों के बंटवारे को लेकर खूंटिया का नया बयान, ऐसे सूची हो रही है फाइनल

डिजाइन फोटो  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। तेलंगाना मामलों के कांग्रेस प्रभारी आर.सी.खूंटिया ने बताया, ‘‘सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी के बाद इसकी घोषणा की जाएगी।'' कई हफ्तों की बातचीत के बाद सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया। प्रदेश में कांग्रेस के सहयोगियों में तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), तेलंगाना जन समिति (तेजस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) शामिल है। खूंटिया ने हालांकि यह नहीं बताया कि प्रदेश के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से कांग्रेस कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया कि यह संख्या 90 से कम नहीं होगी।

तेदेपा के एक नेता ने दावा किया कि उनकी पार्टी को 14 से 18 सीटें मिल सकती हैं। तेजस के संस्थापक अध्यक्ष प्रोफेसर एम.कोदंडरम ने बताया कि कांग्रेस ने उनकी पार्टी को आठ से 10 सीटों की पेशकश की है जबकि वह 12 सीटों की मांग कर रहे हैं। उन्होंने आशा जतायी कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना: अफवाहों पर ध्यान न दें, शुक्रवार को जारी होगी कांग्रेस की सूची

भाकपा को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तीन सीटों की पेशकश की गयी है। भाकपा महासचिव एस. सुधाकर रेड्डी ने बताया, ‘‘प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हम कल इस बारे में चर्चा करेंगे और इस बारे में फैसला करेंगे।''

इसके अतिरिक्त पार्टी को विधान परिषद की दो सीटों की पेशकश की गयी है। प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और भारतीय जनता पार्टी चुनाव मैदान में अकेले उतर रही हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी।

Advertisement
Back to Top