तेलंगाना कांग्रेस की अनुबंध कमेटियां गठित, रेवंत रेड्डी बनाए गए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष

कॉंसेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : तेलंगाना में समयपूर्व चुनाव की संभावनाओं को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस संस्थागत स्तर पर खुद को सशक्त बनाने में जुट गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच के मतभेदों व असंतोष को खत्म करने की पहल के तहत कांग्रेस ने प्रदेश में जम्बो कमेटियों का गठन किया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए अतिरिक्त दो कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। पिछले दिनों टीडीपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम चुके ए. रेवंत रेड्डी और पूर्व सांसद पोन्नम प्रभाकर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।

इसी क्रम में 9 अनुबंध कमेटियों का गठग भी पार्टी आलाकमान ने किया है। कोर कमेटी, को-ऑर्डिनेशन, प्रचार, रणनीति, चुनाव, एलडीएमआरसी, इलेक्शन कमीशन को-ऑर्डिनेशन और अनुशासन कार्रवाई कमेटी का गठन किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

अजहरुद्दीन के इस बयान से तेलंगाना कांग्रेस में घमासान

कमेटियों के गठन को लेकर आज उस समय विरोधाभास देखने को मिला जब कुछ ही दिन पहले पार्टी छोड़कर तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस में शामिल हो चुके के. सुरेश रेड्डी का नाम तीन प्रमुख कमेटियों में शामिल किया है। कांग्रेस आलाकमान भूल चुकी है कि सुरेश रेड्डी अब कांग्रेस में नहीं बल्कि टीआरएस के नेता बन चुके हैं।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस मामलों प्रभारी डॉ. रामचंद्र कुंटिया के नेतृत्व में 53 सदस्यों की मौजूदगी में को-ऑर्डिनेशन कमेटी गठित की गई है, जबकि इसके संयोजक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी होंगे। उसी तरह, भट्टी विक्रमार्क की अध्यक्षता में प्रचार कमेटी, एन. उत्तम कुमार रेड्डी की अध्यक्षता में इलेक्शन कमेटी तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा की अध्यक्षता में पार्टी मेनिफेस्ट कमेटी गठित की गई है। उसी तरह, पार्टी के वरिष्ठ नेता वी. हनुमंत राव की अध्यक्षता में रणनीति कमेटी गठित की गई है। उसी तरह, एलडीएमआरसी के चेयरमैन पद पर आरेपल्ली मोहन की नियुक्ति की गई है।

इसे भी पढ़ें :

नगम जनार्दन रेड्डी भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल

उसी तरह, मर्री शशिधर रेड्डी की अध्यक्षता में इलेक्शन कमीशन को-ऑर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है, जबकि कोदंडरेड्डी की अध्यक्षता में फिर से अनुशासन कार्रवाई समिति का गठन किया गया है।

इस बीच, कांग्रेस में विभिन्न कमेटियों के गठन के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता खुलेआम अपना असंतोष व्यक्त कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस आलाकमान की तरफ से तेलंगाना के दौरे पर पहुंचे गुलाम नबी आजाद ने स्पष्ट कहा है कि पार्टी के लिए काम करने वाले सभी नेताओं को टिकट और उपयुक्त पद जरूर मिलेंगे।

Advertisement
Back to Top