हैदराबाद : तेलंगाना राज्य में कांग्रेस के प्रभारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामचंद्र खुंटिया ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी तेलुगू देशम पार्टी के साथ मिलकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और उसके बाद यह फैसला होगा कि राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

जयपाल रेड्डी व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी (फाइल फोटो)
जयपाल रेड्डी व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी (फाइल फोटो)

आपको बता दें कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल होने के लिए तमाम नेताओं में घमासान मची हुई है और नेता एक दूसरे को पछाड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं। ऐसी ही स्थिति को भांपते हुए चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले प्रदेश में कांग्रेस के प्रभारी रामचंद्र खुंटिया ने स्पष्ट कर दिया है कि अगले विधानसभा चुनाव में किसी नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करके चुनाव में नहीं जाएगी। मुख्यमंत्री का फैसला जीतने वाले विधायकों बैठक के बाद होगा।

कांग्रेसी नेता ने कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री पद के चेहरा बनने की कोशिश में लगे तमाम नेताओं को झटका देते हुए कहा कि भले ही चुनाव उत्तम कुमार रेड्डी की अगुवाई में लड़ा जाएगा पर, मुख्यमंत्री का फैसला विधानसभा चुनाव के बाद विधायकों से विचार-विमर्श करके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

इसे भी पढ़ें :

नगम जनार्दन रेड्डी भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में उत्तम कुमार रेड्डी, रेवंत रेड्डी, के. जाना रेड्डी, डी. के. अरूणा, सबिता इंद्रा रेड्डी, जे. गीता रेड्डी आदि के नाम सुनने में आ रहे हैं। वहीं वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी भी खुद को रेस में शामिल भले न बता रहे हों पर उनके मन में एक बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने की ख्वाहिश है। पार्टी ने इन्हीं विरोधाभासों से बचने के लिए वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाकर उनको इस खींचतान से अलग करने की कोशिश की है।