हैदराबाद : तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी जल्द से जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची 20 सितंबर तक जारी हो सकती है, जिसमें लगभग 35 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है।

पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के दौरान पहली सूची के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है। कहा जा रहा है कि इस सूची में ज्यादातर नाम मौजूदा विधायकों के अलावा ग्रेटर हैदराबाद क्षेत्र के दावेदारों के हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :

5 विधानसभाओं के चुनाव को लेकर ऐसे तैयारियां कर रहा है चुनाव आयोग

जानकारी के मुताबिक, सिकंदराबाद के सांसद बंडारु दत्तात्रेय अबकी बार सनतनगर से तेलंगाना सरकार के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव के खिलाफ उतारा जा सकता है। इसके अलावा कुतुबुल्लापुर में टीआरएस पार्टी से नाराज किसी नेता को टिकट देकर खेल बिगाड़ने की कोशिश भारतीय जनता पार्टी कर रही है।

साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी की नजर कांग्रेस-टीडीपी और कम्युनिस्ट पार्टी के गठबंधन के बाद नाराज हुए उन दलों के नेताओं पर भी है, जिनको भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर उन इलाकों से उतारा जा सकता है जहां पर भारतीय जनता पार्टी के मजबूत उम्मीदवार के रूप में कोई दावेदार नहीं दिखाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ें :

TRS सांसद को आग से जलाने का था प्लान, ऐसे बचे बाल्का सुमन

अब तक जिन उम्मीदवारों की घोषणा होने की सूचना मिल रही है उसमें पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर कोवा लक्ष्मण को मुशीराबाद, चिंतला रामचंद्र रेड्डी को खैरताबाद से, NVVS प्रभाकर को उप्पल से, रामचंद्र राव को मलकाजगिरि से, राजा सिंह को गोसामहल से, किशन रेड्डी को अम्बरपेट से, सतीश गौड़ को सिकंदराबाद से, सुधाकर शर्मा महेश्वरम से, माधवराव कांता राव को कुक्कटपल्ली से, जी. पद्मजा रेड्डी को महबूबनगर से और एस वेंकटेश्वर राव को सूर्यापेट से और जी. मनोहर रेड्डी व प्रहलाद जैसे नेताओं को उनके पसंद की सीट से उतारने की तैयारी है।