नई दिल्ली : इनोवेटिव एवं पोर्टेबल डिजिटल प्रॉडक्ट मार्केट की अग्रणी कम्पनियों में से एक टोरेटो ने गुरुवार को अपना अत्याधुनिक वायरलेस ब्ल्यूटुथ हेडसेट 'ब्लेअर प्रो' भारतीय बाजार में लॉन्च किया। इसकी कीमत 2999 रुपये है।

कम्पनी ने अपने बयान में कहा है कि टोरेटो ब्लेअर प्रो, अपने पूर्ववर्ती टोरेटो ब्लेअर का अपग्रेडेड वर्जन है। पुराने वर्जन की तुलना में टोरेटो ने अपने इस नए उत्पाद में कई नए फीचर जोड़े हैं और इसे लम्बे समय तक मधुर संगीत का आनंद लेने के लिए जरूरी सभी गुणों से लैस किया गया है।

टोरेटो ब्लेअर प्रो स्टाइल और टेक्नोलाजी का शानदार मिश्रण है। यह बिना रुके सात घंटे तक संगीत लहरियां बिखेर सकता है और इसे पसीने भरे माहौल में भी उपयोग में लाया जा सकता है। वर्कआउट के लिए यह परफेक्ट है।

ये भी पढ़ें: Toreto ने ‘ब्लूम’ स्मार्टवॉच की लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

टोरेटो के मुताबिक इस नए उत्पाद की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एक साथ दो मोबाइल फोन्स के साथ कनेक्ट हो सकता है और आपको अपने डिवाइस के साथ गूगल के माध्यम से ब्राउज करने की भी आजादी देता है। आप इसमें लगे माइक्रोफोन के माध्यम से गूगल पर ब्राउजिंग कर सकते हैं। ब्वाइस बटन आपको काल करने की आजादी देता है। इसके माध्यम से नाम लेकर किसी व्यक्ति को कॉल लगा सकते हैं।

ब्लेअर प्रो मैगनेटिक इअरबड्स से लैस है। जब उपयोग में नहीं होते है तब ये इअरबड्स एक दूसरे से चिपके रहते हैं। ये हेडसेट्स 10 मीटर की दूरी से काफी अच्छी तरह काम करते हैं और हर तरह के स्मार्ट फोन, टेबलेट और लैपटॉप्स के साथ कनेक्ट हो सकते हैं।

इस प्रॉडक्ट में 160 एमएएच की बैटरी लगी है, जो 2.5 घंटे की चाजिर्ंग टाइम के साथ आपको सात घंटे तक बिना रुके संगीत का आनंद लेने का हक देता है। ये हेडसेट्स 120 घंटे के स्टैंडबाई टाइम और 8 घंटे का टॉकटाइम दे सकते हैं।

टोरेटो ब्लेअर प्रो काले और नीले रंग में उपलब्ध हैं और इनकी कीमत 2999 रुपये है। इस उत्पाद को सभी रीटेल स्टोर्स और देश भर के सभी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से खरीदा जा सकता है। ये हेडफोन्स एक साल की वॉरंटी के साथ आते हैं।

ये भी पढ़ें: दृष्टिहीनों की सहायता के लिए तैयार किया गया स्मार्ट सूटकेस एप