वाट्सएप बिजनेस के दुनिया भर में हैं 50 लाख सक्रिय यूजर्स, यह आ गयी नई सेवा  

कॉंसेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : वाट्स एप बिजनेस के दुनिया भर में 50 लाख से ज्यादा सक्रिय यूजर्स हैं। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी और भारत में परिचालन के एक साल पूरा होने पर नए वेब और डेस्कटॉप फीचर्स लांच किए।

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल व्यवसायों द्वारा ग्राहकों की मदद करने, अपने व्यापार को बढ़ाने और दुनिया भर में अपने समुदाय की सेवा करने के लिए किया जाता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "हम उत्साहित हैं, क्योंकि हमने लाखों व्यवसायों को फलने-फूलने में मदद की है। उदाहरण के लिए भारत में बेंगलुरू की आईवेयर ब्रांड ग्लासिक ने कहा है कि उसकी नई बिक्री का 30 फीसदी वाट्स एप बिजनेस से प्राप्त होता है।"

ये भी पढ़ें: WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम, यह है वजह

नए डेस्कटॉप और वेब फीचर्स में सामान्य प्रश्नों का त्वरित उत्तर शामिल है, जो अक्सर पूछे जाते हैं। कंपनी ने कहा, "अपने कीबोर्ड पर डैश सेलेक्ट करके त्वरित उत्तर दिया जा सकता है।" अन्य दो फीचर्स में लेबल्स और चैट लिस्ट फिल्टरिंग शामिल है।

लेबल्स से यूजर्स अपने संपर्को और चैट को लेबल लगाकर व्यवस्थित कर सकते हैं, ताकि उन्हें दुबारा आसानी से खोजा जा सके। वहीं, चैट लिस्ट फिल्टरिंग से चैट्स को अनरीड मैसेज, ग्रुप्स या ब्रॉडकास्ट लिस्ट के हिसाब से क्रमबद्ध करके फिल्टर कर प्रबंधित किया जा सकता है।

Advertisement
Back to Top