नई दिल्ली: विश्व की प्रमुख लाइफस्टाइल एसेसरीज कंपनी-फोसिल ग्रुप ने सोमवार को टेक-सेवी युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपने छह ब्रांडों के अंतर्गत सात 'नेक्स्ट जेन टचस्क्रीन स्मार्टवॉच' लांच किए।

ये है फीचर और दाम

ये स्मार्टवॉच फोसिल की 'फोसिल जेन 4 स्मार्टवाच वेंचर एचआर' और 'एक्सप्लोरिस्ट एचआर' , स्काजेन की 'स्काजेन फाल्स्टर 2', मिशेल कोर्स की 'मिशेल कोर्स एसेज रनवे', इंपोरियो अरमानी की 'इंपोरियो अरमानी कनेक्टेड', अरमानी एक्सचेंज की 'ए/एक्स अरमानी एक्सचेंज' और डीजल की 'डीजल फुल गार्ड' हैं। इनकी शुरुआती कीमत 19,995 रुपये है।

फोसिल इंडिया के प्रबंध निदेशक जॉनसन वर्गीज ने आईएएनएस से कहा, "भारत की 47 फीसदी जनसंख्या की आयु 25 वर्ष से कम है। वे प्रौद्योगिकी को बेहतर समझते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए अद्वितीय संभावनाएं हैं क्योंकि टेक-सेवी, फैशन के प्रति संवेदनशील और महत्वाकांक्षी युवा हमारे साथ हैं।"

गूगल के 'वियर ओएस' से लैस और 'क्वैल्कम स्नैपड्रैगन वियर 2100' प्लेटफॉर्म पर चलने वाली नई उत्पाद रेंज में 'टचस्क्रीन डिजिटल डिस्प्ले', 'ब्ल्यूटूथ टैक्नोलॉजी', 'वायरलेस सिंकिंग' और 'मैग्नेटिक चार्जिग' और शक्तिशाली बैटरी की सुविधा है।

हार्टरेट फंक्शन

इन स्मार्टवॉचेज में हार्टरेट फंक्शन भी दिया गया है और कम्पनी के मुताबिक उसके ग्राहक काफी समय से इस फीचर की मांग कर रहे थे। इन स्मार्टवॉचेज के माध्यम से जिम में आप अपनी हार्ट रेट को ट्रैक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने डिवाइस को गूगल फिट से कनेक्ट करके रखना होगा।

स्मार्टवॉचेज के डिजाइन में ही हार्टरेट इंट्रीगेट किया गया है, जिससे कि इसे पहनने वाले व्यक्ति को वॉचफेस पर ही हार्टरेट दिखाई दे सकेगा।

GPA इनेबल्ड

एपीएसी ब्रैंड स्ट्रैटजी उपाध्यक्ष गौतम शर्मा ने बताया कि नए स्मार्टवॉचेज जीपीए इनेबल्ड हैं इसके माध्यम से रनिंग, हाइकिंग, बाइक राइड्स या फिर कई अन्य तरह की एक्टीविटीज के दौरान लोकेशन ट्रैक किया जा सकता है। यही नहीं, ये स्मार्टवॉचेज स्विम-प्रूफ हैं, लिहाजा इसे पहनकर स्विमिंग भी किया जा सकता है और उस दौरान स्विम वर्कआउट्स को ट्रैक किया जा सकता है।