नई दिल्ली : व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म आज के समय में सबसे पॉपुलर ऐप्स में से एक है। व्हाट्सएप अक्सर अपने ऐप में बदलाव करते रहते हैं। अब वॉट्सएप का पॉपुलर फीचर ‘Delete for Everyone’ में एक नया अपडेट आया है।

इस फीचर में सेंडर भेजे गए मैसेज को 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड के अंदर डिलीट कर सकता है, जिसके बाद सेंडर और रिसीवर दोनों के फोन से मैसेज डिलीट हो जाते हैं। नए अपडेट में वॉट्सऐप ने Recipient limit में बदलाव किया है।

Recipient Limit को अपडेट करने का मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते हैं, लेकिन यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें :

दुल्हन को WhatsApp पर घंटों ऑनलाइन देख दूल्हे ने किया शादी से इनकार

उदाहरण के तौर पर हो सकता है कि आपने जिस यूजर से मैसेज डिलीट किया है, उसका फोन बंद हो तो ऐसे में यूजर के पास से मैसेज डिलीट नहीं होगा। हालांकि अगर यूज़र 13 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड में आपका मैसेज receive कर लेता है, तो 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट किया जा सकता है।

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स को ध्यान में रख कर उठाया है, जो रिवोक मैसेज का गलत फायदा उठाकर हफ्तों, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं।